दिल्ली सरकार नहीं लेगी ‘भारत पर्व’ में हिस्सा, कहा आमंत्रित नहीं किया गया

Aug 12, 2016

‘आप’ और केन्द्र में टकराव के बीच दिल्ली सरकार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक उत्सव ‘भारत पर्व’ में यह कहते हुए शामिल नहीं होने का फैसला किया है कि इसमें हिस्सेदारी के लिए उससे संपर्क नहीं किया गया है.

बहरहाल, केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार ने शुक्रवार से राजपथ पर शुरू हो रहे सात दिन के उत्सव ‘भारत पर्व’ में अपनी हिस्सेदारी की पुष्टि नहीं की है.

इस कार्यक्रम में भागीदारी के लिए 30 राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों ने पर्यटन मंत्रालय को अपनी सहमति दे दी है. पर्यटन मंत्रालय इस कार्यक्र म की नोडल एजेंसी है. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर इसका उद्घाटन करेंगे.

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के अलावा बिहार, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और लक्षद्वीप ने इस उत्सव में भागीदारी की सहमति नहीं भेजी है.

पर्यटन सचिव विनोद जुत्शी से जब भागीदारी नहीं निभाने वाले राज्यों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हमने पुड्डुचेरी, चंडीगढ़ से (भागीदारी के बारे में कोई बात) नहीं सुनी है..लक्षद्वीप और दिल्ली भी अब तक नहीं आए हैं.’’

मंत्रालय की तरफ से दी गई भागीदारी करने वाले राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की सूची में बिहार और पश्चिम बंगाल का भी नाम नहीं है.

दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली सरकार से संपर्क नहीं किया गया और उनकी सरकार इस उत्सव में शिरकत करना पसंद करती.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>