जिन बच्चों व पात्रों के आधार कार्ड अभी तक नहीं बने, उन्हें भी राशन उपलब्ध कराया जाए: योगी

May 19, 2017
जिन बच्चों व पात्रों के आधार कार्ड अभी तक नहीं बने, उन्हें भी राशन उपलब्ध कराया जाए: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाद्य एवं रसद विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि जिन बच्चों व पात्रों के आधार कार्ड अभी तक नहीं बन पाए हैं, उन्हें भी राशन उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने खाद्य एवं रसद विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है कि आधार कार्ड के अभाव में किसी भी पात्र व्यक्ति को राशन प्राप्त करने से वंचित न किया जाए।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने इस बात पर अप्रसन्नता व्यक्त की कि अभी तक मात्र चार लाख डुप्लिकेट व अपात्र लोगों के राशन कार्ड ही निरस्त किए गए हैं। इस कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में अभियान चलाते हुए अपात्र और डुप्लिकेट राशन कार्ड निरस्त कराए जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रदेश में जिन लोगों को राशन कार्ड बनवाने में समस्या आ रही है, उनकी समस्याओं का समाधान करते हुए उनके राशन कार्ड तेजी से बनाए जाएं। यह प्रक्रिया तब तक चलाई जाए, जब तक सभी पात्र लोग इससे आच्छादित न हो जाएं।

ये भी पढ़ें :-  पूरे गांव में गम का माहौल: एक साथ उठी 19 अर्थ‍ियां, जहां मिली मौत, वहीं हुआ अंतिम संस्कार

योगी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप खाद्यान्न की चोरी रोकते हुए प्रत्येक पात्र लाभार्थियों को हर हाल में पूरा अनाज उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने इसके लिए आधार कार्ड का उपयोग करने के निर्देश भी दिए हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>