तस्वीरें- इस फूल जैसी बच्ची की हड्डियां बनती जा रही है पत्थर

Feb 08, 2017
तस्वीरें- इस फूल जैसी बच्ची की हड्डियां बनती जा रही है पत्थर

विद्यार्थियों ने मदद के लिए खोले हाथ। जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही 5 महीने की बच्ची को बचाने के लिए विंडसर यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी दिल के दरवाजे खोल दिया है। इन विद्यार्थियों ने आगे आकर बच्ची के लिए बोन मैरो डोनर बनने बनने के लिए अपने टेस्ट करवाएं। दी कैटलीन बॉर्डर बोन मैरो एसोसिएशन ने इस बच्ची के लिए तीसरे बोन मैरो स्वैपिंग कैंप का आयोजन विंडसर यूनिवर्सिटी में किया था।

जिस में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बताने वाली बात यह है कि विंडसर की मैडल लाइन नामी बच्ची maili मेरिट नेट नामी बीमारी के साथ पीड़ित है। इस बीमारी में किसी के बच्चे की हड्डियां पत्थर होती जाती है। 200000 लोग पीछे एक व्यक्ति इस बीमारी के साथ पीड़ित होता है। इस बीमारी के साथ पीड़ित व्यक्ति की आंखों की रोशनी और सुनने की श्रमता पर बुरा असर पड़ सकता है और इस बीमारी के कारण उसकी जान भी जा सकती है।

बोन मैरो एसोसिएशन ने सह-संस्थापक ने कहा कि विंडसर के भाईचारे ने दिल खोलकर मदद की बड़ी गिनती मिलो एक कैंप में बोन मैरो टेस्ट और रजिस्टर करवाने के लिए जॉनी बैटरी और उसके पति ने अपनी बेटी की कैंसर कारण मौत हो जाने के बाद इस एसोसिएशन की स्थापना की थी। कनाडा में इस समय तकरीबन 800 लोगों को बोन मैरो डोनर की जरूरत है 17 से 35 साल का कोई भी व्यक्ति बोन मैरो दान कर सकता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>