सोनिया गांधी के आवास पर भजपा का प्रदर्शन

May 30, 2016

बटला हाउस एनकाउंटर के मामले में दिग्विजय सिंह के बयान के विरोध में सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास का घेरावकर प्रदर्शन किया.

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने यह कहते हुए सियासी गलियारे में हलचल मचा दी थी कि 2008 में हुआ बटला हाउस एनकाउंटर फर्जी था. मैं बीजेपी को इसकी न्यायिक जांच की चुनौती देता हूं. मैं अपने बयान पर अडिग हूं. मैं नहीं जानता कि बाबा साजिद या छोटा साजिद कौन है.’

दिग्विजय के बयान के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल ने इस दावे को खारिज कर दिया और कहा कि 2008 में हुआ बटला हाउस एनकाउंटर फर्जी नहीं था. उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले भी कहा है कि एनकाउंटर फर्जी नहीं था. अगर कोई ऐसा दावा करता है तो यह साबित करना उसी की जिम्मेदारी है.’

ये भी पढ़ें :-  आरक्षण संविधान प्रदत्त अधिकार है, RSS जैसे जातिवादी संगठन की खैरात नहीं- लालू यादव

गौरतलब है कि बटला हाउस एनकाउंट को आधिकारिक तौर पर ऑपरेशन बटला हाउस के नाम से जाना जाता है. यह ऑपरेशन दिल्ली के जामिया नगर स्थित बटला हाउस इलाके में हुआ था.

19 सितंबर 2008 को यह ऑपरेशन इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों के खिलाफ चलाया गया था, जिसमें दो संदिग्ध आतंकी मारे गए थे और दो को गिरफ्तार किया गया था. इस ऑपरेशन में पुलिस टीम की अगुवाई करने वाले इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा शहीद हो गए थे.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected