बीफ को लेकर बीजेपी नेता ने छोड़ी पार्टी कहा, बीजेपी अपनी गैरकानूनी विचारधारा हम पर नहीं थोप सकती

Jun 06, 2017
बीफ को लेकर बीजेपी नेता ने छोड़ी पार्टी कहा, बीजेपी अपनी गैरकानूनी विचारधारा हम पर नहीं थोप सकती

बीजेपी के उत्तर पूर्व राज्यों में पैर जमाने के सपनो पर पानी फिर गया है। मेघालय के नार्थ गारो हिल्स जिले के बीजेपी अध्यक्ष बाचु मराक ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है। अध्यक्ष से पहले नार्थ गारो हिल्स के बर्नार्ड मराक पार्टी छोड़ चुके है। पशु वध को लेकर मोदी सरकार के नोटिफिकेशन जारी करने से नाराज बाचु मराक ने कहा की उनके लिए गारो समुदाय की परम्परा पहले पार्टी बाद में।

दरअसल, बाचु मराक ने ने कुछ दिन पहले कहा था कि मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने के उपलक्ष में ‘चावल की बियर’ और बीफ पार्टी का आयोजन करेंगे।इसलिए मेघालय के बीजेपी प्रभारी नलिन कोहली ने बाचु मराक को चेताते हुए कहा था की अगर वो इस तरह की पार्टी का आयोजन करेंगे तो पार्टी उनके खिलाफ कार्यवाही करेगी। आपको बतादे कि बीजेपी बीफ के प्रति कड़ा रुख एख्तियार करने वाली पार्टी है।

ये भी पढ़ें :-  उर्दू में शपथ लेना मुस्लिम पार्षद को पड़ा भारी, BJP कार्यकर्ताओं ने मचाया हँगामा और की पीटाई

बीजेपी प्रभारी के चेतावनी के बाद बाचु मराक ने अपने फेसबुक पेज पर पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। उन्होंने अपने बयान में कहा की मैं गारो के परम्परा और संस्कृति से कोई समझौता नही कर सकता। इसलिए एक गारो होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मै अपने परम्परा की रक्षा करू। बीफ खाना हमारी परम्परा का हिस्सा है। इसलिए बीजेपी हम पर अपनी गैरकानूनी विचारधारा नही थोप सकती। बाचु मराक ने अपना इस्तीफा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह को सौप दिया है।

चार हफ्ते पहले पार्टी से इस्तीफा दे चुके बर्नार्ड मराक 10 जून को तुरा के ईडेन बारी में बीफ पार्टी का आयोजन कर रहे है। जिसमे बाचु बीफ पार्टी में शामिल हो सकते है। गारो हिल्स के नेताओं के इस तरह से इस्तीफा देने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें :-  UP पुलिस का ख़ौफ़नाक चेहरा: गर्भवती को लातों से मारा, महिला ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>