बाल झड़ने की सबसे बड़ी वजह आप खुद बनते हैं, फिर रहते हैं परेशान, आज से ध्यान रखें ये बातें..

May 15, 2017
बाल झड़ने की सबसे बड़ी वजह आप खुद बनते हैं, फिर रहते हैं परेशान, आज से ध्यान रखें ये बातें..

आपको तो पता ही है कि हमारी खूबसूरती हमारे बालों के कारण झलकती है।आज हम आपको कुछ जरूरी बातें बताएंगे। जैसे-

1 बालों को सुलझाएं- आपको चाहिए कि आप पहले अपने बालों को पहले सुलझाएं।फिर बालों में तेल लगाएं। ऐसा करने से आपके बाल मजबूत होगा।

2 आपको अपने पूरे बालों में तेल लगाना चाहिए– कुछ लोग सिर्फ स्कैल्प पर ही तेल लगाते हैं ।आपको चाहिए कि आप अपने स्कैल्प के साथ-साथ पूरे लेंथ पर तेल लगाएं। ऐसा करने से आपके बाल अच्छी तरह से मजबूत बनेंगे और सुंदर लगेंगे।

3 गुनगुना करें – आपको चाहिए कि आप जब अपने बालों पर तेल लगाते हैं , तो तेल को गुनगुना कर कर ही लगाएं। गुनगुना तेल आपके स्कैल्प में अच्छी तरह से सोख कर इससे गहराई तक पहुंचाता है।

4 उंगलियों से करो मसाज– जब हम अपने बालों में तेल लगाते हैं तो हमें अपनी उंगलियों से हल्के हाथों से ही मसाज करना चाहिए। हमें प्रेशर के साथ कभी भी मसाज नहीं करना चाहिए। नहीं तो बाल कमजोर हो जाएंगे।

5 टाइट किया पोनीटेल ना बनाएं– तेल लगाने के बाद हमें अपने बालों को टाइट नहीं बनाना चाहिए। हमें हमेशा लूस ब्रेड की मदद लेनी चाहिए । तेल लगाने के बाद हमेशा ही लूस ब्रेड बनाए। और कम से कम 3 से 4 घंटे बाद ही बालों को धोएं। आप बालों में सही तरीके से तेल नहीं लगाते हैं तो आपके बाल टूटेंगे और कमजोर भी होंगे। और तेल लगाने का कोई फायदा नहीं होगा। बालों को टूटने का कारण यह भी है कि लोग बालों में तेल नहीं लगाते हैं या फिर लगाते भी हैं तो गलत तरीके से जिससे बाल टूटते हैं। हमारे चेहरे की खूबसूरती हमारे बालों से झलकती है। अगर हमारे बाल रूखे पतले बेजान है तो हमारे पर्सनालिटी पर असर पड़ता है । हमें अपने बालों को सही तरीके से रखना चाहिए बाल टूटेंगे नहीं मजबूत बनेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>