अभिनेत्री रह चुकी इस MLA ने उठाया बड़ा कदम, असैंबली में ही ‘ब्रैस्ट फीडिंग रूम’ की रखी मांग

Sep 11, 2017
अभिनेत्री रह चुकी इस MLA ने उठाया बड़ा कदम, असैंबली में ही ‘ब्रैस्ट फीडिंग रूम’ की रखी मांग

असम फ़िल्मी दुनिया की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी अंगूरलता डेका इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में हैं। उनके सुर्ख़ियों में आने की वजह उनकी एक मांग है जो उन्होंने असैंबली में में की है। कि असैंबली में एक ब्रैस्टफीडिंग रूम होना चाहिए।

बता दें कि नेता बनी अंगूरलता एक समय में असम एटरटेनमैंट इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा रही हैं। अंगूरलता ने असम की ही एटरटेनमैंट इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता आकाशदीप से शादी की। वह बतद्राबा में रहती हैं। और ऐसा बताया जा रहा है कि आकाशदीप ने ही उन्हें राजनीति में आने के लिए प्रोत्साहित किया था। जिसके बाद साल 2015 में अंगूरलता ने भारतीय जनता पार्टी (BJPP) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। इस चुनाव को जीतकर वो असम की बतद्रोवा विधानसभा सीट से MLA बन गईं। इन्होंने अभी बीते महीने 3 अगस्त को एक बेटी को जन्म दिया है। बेटी को जन्म जब अंगूरलता विधानसभा में आईं, तो उनको काफी परेशानी उठानी पड़ी, और उस परेशानी की वजह थी ‘ब्रैस्ट फीडिंग’।

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

अंगूरलता डेका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनको हर घंटे अपनी एक महीने की बच्ची को ब्रैस्ट फीडिंग करवाने के लिए घर जाना पड़ता है। जिसके चलते वो विधानसभा में होने वाली चर्चाओं और बहसों में पूरी तरह शामिल नहीं हो पाती हैं। इसी लिए उन्होंने इस समस्या को दूर करने के लिए विधानसभा में बच्चों को दूध पिलाने के लिए एक रूम बनाने की मांग की है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अंगूरलता ये भी चाहती हैं कि सरकार सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों में भी महिलाओं के लिए इस तरह के ख़ास रूम की व्यवस्था करवाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले ही ऑस्ट्रेलिया में भी ‘ब्रैस्ट फीडिंग’ का मुद्दा काफी चर्चा में रहा था। जहाँ ऑस्ट्रेलियाई सांसद लारिसा वाटर्स ने वहीँ संसद में ही अपनी नवजात बच्ची को ‘ब्रैस्ट फीडिंग’ करवाकर इतिहास रचा था।

ये भी पढ़ें :-  विडियो: भाजपा नेता ने की गुंडागर्दी, दलितों से गंदे तालाब में लगवाई डुबकी
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>