गुंडों के सामने बेबस खट्टर सरकार: डेरा समर्थकों की गुंडागर्दी में गई 30 लोगों की जान, 250 से ज्यादा हुए हैं घायल

Aug 26, 2017
गुंडों के सामने बेबस खट्टर सरकार: डेरा समर्थकों की गुंडागर्दी में गई 30 लोगों की जान, 250 से ज्यादा हुए हैं घायल

हरियाणा की सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार देने के बाद हिंसा शुरू हो गई है। और देखते देखते ये हिंसा हरियाणा के बाकी शहरों समेत पंजाब, दिल्ली, यूपी और राजस्थान तक पहुंच गई। जहाँ इस हिंसा में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 250 से ज्यादा घायल हो चुके हैं।

बता दें कि रेप केस में सीबीआई कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद बाबा राम रहीम के खिलाफ पंचकूला में समर्थकों ने ऐसा उत्पात मचाया कि सड़कों पर कोहराम मच गया। जगह जगह गाड़ियां और बसें फूंकी गई और पूरे हरियाणा में दहशत का माहोल बन गया। जिसके बाद इस हिंसा को रोक न पाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से विपक्ष ने इस्तीफे की मांग की है।

ये भी पढ़ें :-  BHU बवाल: छात्राओं का आरोप- कहा, आधी रात में सुरक्षाकर्मियों ने हमें हॉस्टल में घुसकर मारा

इस में हैरानी वाली बात तो ये है कि हालात से निपटने की बजाय हरियाणा की खट्टर सरकार बलात्कारी बाबा के गुंडों के सामने लाचार नजर आई। ये हिंसा सिर्फ हरियाणा ही नहीं रही बल्कि कुछ ही घंटों में हरियाणा के बाकी शहरों समेत पंजाब, दिल्ली, यूपी और राजस्थान तक पहुंच गई। जहाँ अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। और 350 ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं।

जिसके बाद हरियाणा बॉर्डर से सटे इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर भी सुरछा बढ़ा दी गई है। क्योंकि कल दिल्ली में बसें और आनंद विहार स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस की दो बोगी फूंक दी गईं थीं। इसी तरह यूपी के पांच जिलों दिल्ली के 11 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद, नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। लेकिन कल पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने ये कह दिया है कि हिंसा और आगजनी से हुए नुकसान की भरपाई डेरा सच्चा सौदा से करवाई जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फैसले के बाद राम रहीम को रोहतक के पुलिस ट्रेनिंग कैम्प में अस्थायी जेल में शिफ्ट किया गया है। जबकि अभी सजा का एलान होना बाकि है जो 28 अगस्त को किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  अब रेप आरोपी 'फलाहारी बाबा' ने चली आसाराम की चाल, बताया खुद को 'नामर्द'
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>