रंगे हाथ पकड़ी गई जेट एयरवेज की एयर होस्टेस, कर रही थी ऐसा घिनोना काम

Jan 10, 2018
रंगे हाथ पकड़ी गई जेट एयरवेज की एयर होस्टेस, कर रही थी ऐसा घिनोना काम

विमानन इंडस्ट्री में मेहमाननवाजी को सबसे ज्यादा महत्ता दी जाती है। जिस में एयर होस्टेस का सबसे अहम हिस्सा होता है। ऐसे में देश में लड़कियों की बड़ी संख्या मौजूद है जिनका में एयर होस्टेस बनने का सपना है। क्योंकि इस काम में लड़कियों को न सिर्फ अच्छे पैसे मिलते हैं, बल्कि देश विदेश घूमने का भी खूब मौका भी मिलता है। लेकिन कुछ एयर होस्टेस ऐसी भी होती हैं। जो न सिर्फ अपना काम जिम्मेदारी से करती हैं। बल्कि इस ओहदे का नाजायज फायदा भी उठाती हैं। जिसका नमूना हमें दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखने को मिला।

बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक 25 साल की एयर होस्टेस को डीआरआई ने गिरफ्तार किया है। मिली रिपोर्ट के मुताबिक जेट एयरवेज में काम करने वाली खूबसूरत एयर होस्टेस पर हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजने का आरोप है। एयर होस्टेस ने डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस के सामने कबूल किया है कि उसे जितना पैसा बाहर भेजा जाता था उसका आधा पैसा एयर होस्टेस को मिलता था। इस बारे में डीआरआई के अधिकारी ने बात करते हुए कहा कि रात को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक सूचना के आधार पर हांगकांग जाने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट में रेड डाली गई। जिसमें एक इंडियन एयर होस्टेस को पकड़ा गया। जिसके बैग तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके बैग से दस लाख के करीब डॉलर मिले हैं। जिनको खाना गर्म रखने वाले एल्युमिनियम फॉइल में रखा गया था। जिसकी कीमत भारतीय रकम के मुताबिक करीब करीब तीन करोड़ बीस लाख रूपये बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें :-  NDTV एंकर रविश कुमार ने PM मोदी को इंटरव्यू के लिए दिया आमंत्रण, बोले-"कैमरा भी है माइक भी और पकौड़े भी"

डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने खुफिया एलर्ट के बाद एक्शन लिया। एयर होस्टेस ने कबूल किया है कि वो पूरी रकम का 50% कमीशन के तौर पर लेती थी। ऐसा काफी समय से चल रहा था। इस वक्त भी एयर होस्टेस और उसको हवाला का पैसा देने वालों के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इस मामले में ऐसा बताया जा रहा है कि हवाला कारोबारी अमित को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों की फ्लाइट में ही दोस्ती हुई थी। कई बार मुलाकात के बाद अमित ने एयरहोस्टेस को हवाला का पैसा ले जाने के लिए राजी किया था। रिपोर्ट के मने तो इस दौरान एयरहोस्टेस दो महीने में सात बार हांगकांग पैसा पहुंचा चुकी है। इतना ही नहीं बल्कि आरोपी लड़की के ससुर सेना के रिटायर्ड अधिकारी हैं, जबकि पिता एलआईसी में बड़े अधिकारी हैं। करीब एक साल पहले ही एयरहोस्टेस ने लव मैरिज की थी।

ये भी पढ़ें :-  PM मोदी बोले- 'मुझे केवल नोटबंदी और GST से ही ना अांके, भाजपा के सत्ता में आते ही परिस्थितियां बदल गई'
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>