केजरीवाल ने PM मोदी को दी सलाह – ‘जासूसी’ करने के बजाय शासन व्यवस्था पर ध्यान दे!

Mar 18, 2016

भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जासूसों की एक नई टीम बनाई है.

केजरीवाल की नई टीम दिल्ली सरकार के हर विभाग के कामकाज पर नजर रखेगी. विभागों के भ्रष्टाचार पर ये स्पेशल टीम रिपोर्ट तैयार करेगी.

सूत्रों के अनुसार ये स्पेशल टीम सिर्फ मुख्यमंत्री को ही रिपोर्ट करेगी और उन्हीं से फरमान लेगी. इस टीम के कामकाज में किसी मंत्री का दखल नहीं होगा. रिपोर्ट तैयार करने के साथ ही ये स्पेशल टीम कार्रवाई की सिफारिश भी करेगी. स्पेशल टीम ने ट्रांसपोर्ट, राजस्व और स्वास्थ विभाग में जांच शुरू कर दी है.

स्पेशल टीम की जांच के बाद सीएम केजरीवाल ने दो अफसरों पर कार्रवाई भी की है. टीम की जांच में पाया गया कि ट्रांसपोर्ट महकमे में भ्रष्टाचार निचले स्तर पर ज्यादा है. राजस्व विभाग में वकील और डीड तैयार करने वालों के स्तर पर भ्रष्टाचार की जड़ हैं.

मेरे पास कुछ भी छिपाने के लिए नहीं

अपने अधिकारियों से कथित रूप से सीबीआई की लगातार पूछताछ के बाद बौखलाए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर हमला किया है.

केजरीवाल ने कहा है कि क्या पीएम मोदी इसे समझा सकते हैं? सीबीआई सीधे तौर पर उन्हें रिपोर्ट करती है. आखिर पीएम मोदी को क्या चाहिए? केजरीवाल ने यह सब बात ट्वीट के जरिए कही है.

इसी बात पर अपनी नाराजगी को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने शंका जाहिर की है कि पीएम मोदी मेरे बारे में जानकारी चाह रहे हैं? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को एक टीम बनानी चाहिए. मैं आऊंगा और उस टीम के सारे सवालों का जवाब दूंगा. मेरे पास कुछ भी छिपाने के लिए नहीं है.

केजरीवाल ने पीएम मोदी को सलाह दी है कि उन्हें सरकार चलाने पर ध्यान देना चाहिए. एनडीए को विपक्षियों की ‘जासूसी’ करने के बजाय शासन व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए.

एक अखबार की रिपोर्ट में दिल्ली सरकार के अधिकारियों के हवाले से दावा किया गया है कि सीबीआई किसी न किसी बहाने पूछताछ के लिए बुला रही है. अधिकारियों का कहना है कि सीबीआई बिना किसी समन के फोन पर बुला रही है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>