शरीर में शराब को रगड़ने के साथ होते हैं यह फायदे

Jan 24, 2017
शरीर में शराब को रगड़ने के साथ होते हैं यह फायदे

शराब के होने वाले नुकसान के बारे में तो सब जानते हैं ।क्या आप इसके फायदे के बारे में जानते हैं ।जी हां,  बिलकुल अगर शराब का इस्तेमाल सही तरीके के साथ किया जाए तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है.।

आओ जानते हैं शराब के फायदे – 1 कान की समस्या को दूर करो – कई बार नहाते समय कान में पानी चला जाता है ।जिसके कारण कान में खारिश होने लग जाती है ।इसके साथ कान में संक्रमण होने का भी डर रहता है ।अगर आप शराब की कुछ बूंदें कान में डालो और फिर कान को धीरे धीरे रगड़ो तो इसके साथ काम साफ हो जाएगा।

2 जख्म भरो – अगर आप को चोट लगी है तो शराब आप के जख्मों को भरने में मदद करेगी। शराब को रुई के साथ लगा कर जख्म पर लगाओ । फिर 10 मिनट तक  इसी तरह रहने दो। शुरुआत में आपको हल्की जलन महसूस होगी ।पर जख्म फैलने का और  इन्फेक्शन होने का डर नहीं रहेगा ।

3 नाखून को संक्रमण से बचाव -पैर के नाखून में अगर संक्रमण हो जाए तो नाखूनों का रंग नीला  या पीला पड़ने लगता है ।जिसके कारण नाख़ून सख्त और उनके अंदर  दरार पड़ने लगती है। इसलिए आप शराब को रुई से लगा कर अपने नाखून में लगा सकते हो। इसको लगभग 30 मिनट तक लगाए रहने दो । उसके बाद फिर पैर को धो लो।

4 मांसपेशियों का दर्द दूर करो -ज्यादातर लोगों को मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रहती है। इस दर्द को दूर करने के लिए आप शराब का इस्तेमाल कर सकते हो । मांसपेशियों पर शराब को रगड़ो और इसको 1 घंटे में इस तरह ही लगे रहने दो और फिर पानी के साथ धो लो इस तरह करने के साथ दर्द कम हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>