राजा हिन्दुस्तानी फिल्म के ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं’ गाने में दिखने वाली ये अभिनेत्री अब दिखती है कुछ ऐसी

Jan 25, 2018
राजा हिन्दुस्तानी फिल्म के ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं’ गाने में दिखने वाली ये अभिनेत्री अब दिखती है कुछ ऐसी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसी फ़िल्में आयी जिन्हे दर्शक आज भी नहीं भुला पाए है, ऐसी ही साल 1996 में आयी फिल्म राजा हिन्दुस्तानी तो आपको याद ही होगी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत सारे रिकॉर्ड बनाये थे। आमिर खान की उस वक़्त की फिल्मों में ये सबसे बेहतरीन फिल्म थी, इसी फिल्म से आमिर खान के करियर को एक नयी दिशा प्राप्त हुई।

आपने इस फिल्म में एक सुपरहिट गाने को भी बहुत सुना होगा, वह गाना आज भी बहुत ही सुना जाता है, इस फिल्म के गाने परदेसी परदेसी ने भी काफी रिकॉर्ड बनाये थे। इस फिल्म में प्रमुख किरदार आमिर खान और करिश्मा कपूर ने निभाया था। लेकिन इस फिल्म के गाने परदेसी परदेसी में एक डांसर की भूमिका एक खूबसूरत लड़की ने निभायी थी। बता दे कि उस डांसर लड़की का नाम प्रतिभा सिन्हा है, प्रतिभा अपने नाम की तरह काफी प्रतिभाशाली अभिनेत्री भी है। प्रतिभा सिन्हा को राजा हिन्दुस्तानी के इस आइटम सोंग परदेसी परदेसी से ही पहचान मिली थी।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेता कमल हासन ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, हिन्दुओं को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा का जन्म पश्चिम बंगाल के शहर कोलकाता में 4 जुलाई 1969 को हुआ था, प्रतिभा ने अपने बॉलीवुड के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म ‘महबूब मेरे महबूब मेरे’ से की थी। लेकिन अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा ने इसके बाद साल 1996 में आयी फिल्म राजा हिन्दुस्तानी के परदेसी परदेसी गाने से दर्शको की दिलो में एक अच्छी जगह बना ली थी। लेकिन प्रतिभा सिन्हा ने बॉलीवुड की ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है, उन्होंने आखिरी बार साल 2000 में आयी फिल्म ‘ले चले अपने संग’ में काम किया था। और उन्होंने इस फिल्म के बाद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और मीडिया से भी दूरिया बना ली।

ये भी पढ़ें :-  बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ने रचाई एक मुसलमान लड़के से शादी, रखा इतना प्यारा नाम

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा की फिल्म ‘महबूब मेरे महबूब मेरे’ के बाद इस अभिनेत्री का फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं चल पाया, अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा ने कुछ ही गिनी चुनी फिल्मों में काम किया है उन्ही में से कुछ फ़िल्में ये है, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘ज़ंजीर’, ‘सैन्य राज’, ‘ले चले अपने संग’ आदि यही उनकी प्रमुख फ़िल्में थी। दरअसल 1996 में आयी फिल्म राजा हिन्दुस्तानी के बाद अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई ख़ास मुकाम हासिल करने में असफल रही है। लेकिन राजा हिन्दुस्तानी के अंदर उनका आइटम सांग आज भी बेहद पसंद किया जाता है।

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा के फ़िल्मी करियर खत्म होने की वजह इनका संगीतकार नदीम के साथ रहा अफेयर माना जाता है। बता दे कि एक हिंदी मैगजीन के मुताबिक संगीतकार नदीम और अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा एक दूसरे के प्यार में पागल थे। मिली जानकारी के अनुसार शायद यही कारण रहा जिससे अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा का ध्यान फिल्मों से हट गया। और इसी वजह से अभिनेत्री प्रतिभा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ना बेहतर समझा। लेकिन आज अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा का लुक पूरी तरह बदल चूका है।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेता शाहरुख ने इन फिल्मों में काम तो किया मगर सिनेमाघरों में कभी नहीं हुईं रिलीज
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>