22 बार किस करके चर्चा में आई थीं ये शाही घराने की अभिनेत्री, अब तक रही हैं सुर्ख़ियों में

Oct 28, 2017
22 बार किस करके चर्चा में आई थीं ये शाही घराने की अभिनेत्री, अब तक रही हैं सुर्ख़ियों में

हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री बन चुकी हैं। उनका जन्म 28 अक्तूबर 1986 को हैदराबाद में तेलांगना के एक शाही परिवार में हुआ था। उन्होंने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से किया था। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम जमाया, आइए जानते हैं उनके शाही परिवार से फ़िल्मी दुनिया तक के सफर के बारे में….

बता दें कि अभिनेत्री अदिति राव हैदरी जब दो साल की थीं। तभी उनके माता-पिता के बीच डिवोर्स हो गया था। उसके बाद से अभिनेत्री अपनी मां के साथ ही रहीं हैं। लेकिन अपने पिता के लिए अदिति का प्यार कभी भी कम नहीं हुआ, यही वजह है कि वो अपनी मां विद्या राव और पिता एहसान हैदरी दोनों का उपनाम (सरनेम) इस्तेमाल करती हैं। वो कहती हैं कि मेरी मां ने मुझे पाला और बड़ा किया जबकि मेरे पिता भी मेरी जिंदगी का हिस्सा हैं। बहरहाल, अदिति ने अपनी स्कूली शिक्षा आन्ध्रप्रदेश में ही पूरी की और उसके बाद उन्होंने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेत्री माधुरी दीक्षित इस अभिनेता के प्यार में थी पागल, और करना चाहती थी उससे शादी, लेकिन हुआ ये....

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर ख़ान की पत्नी किरण राव अभिनेत्री अदिति राव की ममेरी बहन भी हैं। अदिति ने साल 2006 में मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने साल 2007 में तमिल फ़िल्म ‘श्रृंगारम’ की, जिसे तीन नेशनल अवार्ड समेत भरपूर सराहना मिली। लेकिन जब उन्होंने साल 2009 में बॉलीवुड फ़िल्म ‘दिल्ली 6’ तो वो कोई कमाल नहीं कर सकी। उनको बॉलीवुड में पहचान 2011 में आई फ़िल्म ‘ये साली ज़िंदगी’ और ‘रॉकस्टार’ ने दिलाई।

अदिति अब तक बॉलीवुड में कई फिल्में कर चुकी हैं। इनमें से ये साली जिंदगी, लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क, रॉकस्टार, वजीर और हाल में संजय दत्त के साथ ‘भूमि’ में नज़र आईं। लेकिन संयोग से उनकी कोई फ़िल्म हिट नहीं हो पाई है। वाइज तो बॉलीवुड में कई एक्टर और एक्ट्रेसस हैं जिन्होंने अपनी किस की वजह से काफी सुर्ख़ियों में रहे हैं उन्हीं में से एक अभिनेत्री अदिति भी हैं जो अपनी किस के चलते काफी सुर्ख़ियों में रहीं थीं। जब उन्होंने फिल्म ये साली जिंदगी में अपने को स्टार को एक तो बार नहीं बल्कि 22 बार किस किया था। जिसको लेकर काफी चर्चा भी की गई थी।

ये भी पढ़ें :-  अमिताभ बच्चन के घर में ऐसा किया हुआ जिसके कारण बंट रहा है उनका परिवार दो टुकड़ो में, "जानिए इसकी वजह"

अभिनेत्री अदिति फ़िल्मी दुनिया में काफी सुर्ख़ियों में रहने लगीं। लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी मशहूर होने लगी। साल 2009 में ये ख़बर आई कि अदिति ने एक टीवी एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की है। लेकिन, अभिनेत्री ने साल 2012 तक इस शादी से इंकार करती रहीं। जिसके बाद साल 2013 में उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि अब उनका डिवोर्स हो चुका है।

अभिनेत्री अदिति इस बारे में कहती हैं कि उनकी लाइफ में कोई हो जो उन्हें गाइड करे, सपोर्ट करे। बताए कि ये करो ये नहींष लेकिन मेरी लाइफ में ऐसा कोई नहीं है। मैं चाहती हूं कोई हो जो मुझे होल्ड करे, जब गिरूं तो मुझे संभाले। हर कोई यही चाहेगा। लेकिन इंडस्ट्री में मेरा कोई गॉड फादर नहीं है।

ये भी पढ़ें :-  बदमाशों ने टीवी की 'नागिन का डेबिट कार्ड किया हैक, इतने लाख रुपये अकाउंट से लेकर फरार
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>