पत्‍थर बनता जा रहा है ये 11 साल का रमेश दार्जी, ब्रिटिश सिंगर ने इलाज में मदद का वादा किया

Jun 10, 2016

काठमांडू: नेपाल के 11 साल के रमेश दार्जी को ऐसी बीमारी है, जिससे उसका शरीर पत्‍थर का बनता जा रहा है। पैदा होने के 15 दिन बाद ही रमेश की कोमल त्वचा की जगह मोटी, काली धारीदार चमड़ी ने ले ली।

रमेश जब पैदा हुआ तो वह भी दूसरे सामान्य बच्चों की तरह दिखता था लेकिन जब 15 दिन बीते तो उसे एक ऐसी दुर्लभ बीमारी ने जकड़ा जिसकी वजह से वह पत्थर जैसा दिखने लगा। पैदा होने के 15 दिन बाद ही रमेश की कोमल त्वचा की जगह मोटी, काली धारीदार चमड़ी ने ले ली। अब रमेश 11 साल का है, हालत यह है कि अपनी बीमारी की वजह से वह धीरे-धीरे पत्थर के स्टैच्यू जैसा बनता जा रहा है।रमेश ठीक से चल भी नहीं पाता। साइंस की भाषा में इस दुर्लभ बीमारी को ‘इक्थीओसिस’ नाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें :-  तुर्की में अब महिला सैन्य अफसरों को हिजाब पहनने की मिली इजाज़त

अब 11 साल का हो चुका रमेश का बाकी शरीर भी धीरे-धीरे पत्थर का बनता जा रहा है। रमेश के मां-बाप के मुताबिक वह सिर्फ इतना बता पाता है कि कब उसे भूख लग रही है और कब उसे टॉयलेट जाना है। रमेश के माता-पिता नेपाल में मजदूरी करते हैं। इसलिए वे बीमारी का इलाज नहीं करवा सकते। लेकिन अब ब्रिटिश सिंगर जॉस स्टोन ने रमेश के इलाज में मदद करने का वादा किया है। इसके लिए एक कॉन्सर्ट आयोजित किया गया जिससे 1,375 पाउंड इकट्ठा किए गए हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  भारत, पाकिस्तान को दोस्ती बरकरार रखनी चाहिए : नवाज शरीफ
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected