तीन तलाक पर अलीगढ़ में तनाव, आपस में भिड़े सुन्नी और शिया

Apr 07, 2017
तीन तलाक पर अलीगढ़ में तनाव, आपस में भिड़े सुन्नी और शिया

अलीगढ़ के बाबरी मंडी थाना इलाके में ट्रिपल तलाक को लेकर शिया और सुन्नी समुदाय आपस में ही भीड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट, पथराव व फायरिंग हुई। इस दौरान घरों में घुसकर महिलाओं को भी पीटा।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों को समझा कर शांत करने की कोशिश की, मंजीर हैदर ने बताया कि सैयदबाड़ा में शिया व सुन्नी दोनों समाज के लोग रहते है। शिया समाज के चार परिवार हैं, जिनमें एक मंजीर हैदर का है। बाकी परिवार इन्हीं के रिश्तेदारों हैं। बुजुर्ग मंजीर हैदर की मानें तो वह तीन तलाक पर केंद्र सरकार के फैसले के पक्ष में हैं। लेकिन सुन्नी समुदाय के लोग तीन तलाक के पक्ष में नहीं है।

मंजीर ने बताया कि इसी मुद्दे पर पड़ोसी आए दिन टिप्पणी करते रहते हैं। मंजीर ने बताया कि उनका साला अनवर हैदर इमामबाड़े की देखरेख करता है। गुरुवार सुबह आठ बजे अनवर इमामबाड़ा गया था। वहाँ दूसरे पक्ष के युवकों ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेकर चिढ़ाना शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों लड़ गए।

मंजीर हैदर ने बताया कि आते-जाते समय ये लोग काफिर चिढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि विरोध करने पर झगड़ा करने लगते हैं। सैयदबाड़ा में सुन्नी समाज के कुछ लोग दबंग किस्म के हैं, जो हमें डराते-धमकाते हैं। हमारा रहना दुश्वार हो गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>