सचिन ने सिर्फ चाबी सौंपी थी, BMW खरीदकर साक्षी, सिंधू, पुलेला और दीपा को दिया था चामुंडेश्वरनाथ ने

Oct 19, 2016
सचिन ने सिर्फ चाबी सौंपी थी, BMW खरीदकर साक्षी, सिंधू, पुलेला और दीपा को दिया था चामुंडेश्वरनाथ ने
दीपा करमाकर ने सचिन के हाथों गिफ्ट मिली बीएमडब्ल्यू की मेंटीनेंस कराने में दिक्कत कहकर लौटाने की बात कही तो  उस शख्स ने 25 लाख रुपये खाते में भेज दिए, ताकि जरूरत पड़ने पर दीपा लग्जरी कार की मेंटीनेंस करा सकें। जानते हैं कौन, वही शख्स जिसने पर्दे के पीछे रहकर रियो में बेहतर प्रदर्शन पर साक्षी, दीपा कर्माकर , पीवी सिंधू और उनके कोच पुलेला को कुल चार बीएमडब्ल्यू खरीदकर दी। पर्दे के सामने सचिन तेंदुलकर ने  चाबी सौंपी तो सबको लगा कि बीएमडब्ल्यू सचिन ने ही दी। रियो में अच्छे प्रदर्शन पर खिलाड़ियों की बीएमडब्ल्यू की सौगात देने वाले शख्स का नाम है चामुंडेश्वरनाथ। जब उन्होंने 25 लाख रुपये भेजे तो तब पता चला कि वाहन उन्होंने ही दिया। हालांकि खिलाड़ियों को पहले से ही यह मालुम था। हालांकि सचिन का भी इसमें काफी रहा। एक तो उन्होंने  लग्जरी कारों का दाम कम कराया दूसरे दो लोगों की जगह चार को वाहन दिलाया।
कौन हैं चामुंडेश्वरनाथ
चामुंडेश्वनाथ आंध्र प्रदेश के पुराने क्रिकेटर रहे। 1991-92 में रिटायरमेंट के बाद वह क्रिकेट प्रशासन में कूदे। 2009 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मैनेजर रहे। मौजूदा समय वे हैदराबाद बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। खेलों के प्रशासन में रहते चामुंडेश्वरनाथ ने अपने को कई कारपोरेट घरानों से जोड़ा। मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर से चामुंडेश्वरनाथ के गहरे संबंध रहे।
पहले सिद्धू-गोपीचंद को देना चाहते थे बीएमडब्ल्यू, मगर सचिन ने चारों को दिलाया
चामुंडेश्वरनाथ कहते हैं कि हैदराबाद बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष की हैसियत से पहले बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और उनके कोच पुलेला गोपीचंद को बीएमडब्ल्यू देने का प्लान बताया। जब सचिन तेंदुलकर से चर्चा हमने की तो उन्होंने इस लिस्ट में साक्षी मलिक और दीपा कर्माकर का नाम भी जोड़ने को कहा।  तब हमने रियो बैडमिंटन की तीनों स्टार खिलाड़ियों और कोच पुलेला को बीएमडब्ल्यू का गिफ्ट देने का फैसला किया। सचिन तेंदुलकर ने उस दौरान कहा कि चारों लोगों को बीएमडब्ल्यू दे दिया जाए, हम  कंपनी से बात कर दाम करा देंगे। वाकई हुआ भी ऐसा बाजार में बीएमडब्ल्यू की कीमत करीब 1.25 करोड़ पड़ रही थी मगर सचिन की मदद से कम दाम में चारों कार मिल गईं।
खिलाड़ियों को 17 लग्जरी कारें भेंट कर चुके हैं चामुंडेश्वरनाथ
चामुंडेश्वरनाथ पिछले 15 वर्षों से देश-दुनिया में नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को लग्जरी कारें भेट करते आ रहे हैं। अब तक कुल 17 लग्जरी कार भेंट कर चुके हैं। जब 2001 में पुलेला गोपीचंद ने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीती तो चामुंडेश्वर ने हुंडई असेंट कार भेंट दी। दो साल बाद जब सानिया मिर्जा ने बिंबल्डन गर्ल्स डबल जीता तो उन्हें लग्जरी कार दी थी। उस समय भी तेंदुलकर ने कार का दाम कम कराने में मदद की थी। 2012 की लंदन ओलंपिक में जब साइना नेहवाल ने ब्रांज मेडल जीता तो उन्हें बी चामुंडेश्वरनाथ ने बीएमडब्ल्यू दी दी।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>