तेलंगाना: मुख्यमंत्री केसीआर ने सरकारी खजाने से तिरुमाला मंदिर में चढ़ाए 5.45 करोड़ रुपये के गहने

Feb 22, 2017
तेलंगाना: मुख्यमंत्री केसीआर ने सरकारी खजाने से तिरुमाला मंदिर में चढ़ाए 5.45 करोड़ रुपये के गहने

आंध्र प्रदेश के मंदिरों के शहर में मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव (केसीआर) सहित तेलंगाना सरकार के सभी मंत्री मंगलवार को पहुंचे। राव बुधवार को भगवान बालाजी मंदिर में 5.45 करोड़ रुपये के आभूषण चढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री अपने परिवार के सदस्यों, मंत्रियों और शीर्ष अधिकारियों के साथ यहां तिरुमला मंदिर के लिए बहुप्रतीक्षित धन्यवाद यात्रा के लिए दो विशेष विमान से पहुंचे।

चंद्रशेखर राव मुख्य रूप से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य की मांग के लिए आंदोलन किया था।

उन्होंने कहा कि तिरुपति के दोनों प्रतिष्ठित देवताओं में भगवान बालाजी को पांच करोड़ रुपये के सोने के गहने और देवी पद्मावती को 45,000 रुपये की नथुनी चढ़ाई जाएगी।

साल 2014 में तेलंगाना राज्य बनने के बाद मुख्यमंत्री की यह पहली तिरुपति यात्रा है।

यहां रेनीगुंटा हवाईअड्डा पहुंचने पर, मुख्यमंत्री का आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल के मंत्री बी. गोपालकृष्ण रेड्डी और सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के कुछ विधायकों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

बाद में, मुख्यमंत्री की पत्नी शोभा, बेटी और टीआरएस की सांसद के. कविता और परिवार के अन्य सदस्य सड़क मार्ग से तिरुपति पहुंचे। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अधिकारी उनको गेस्ट हाउस लेकर आए, जहां रात को सभी रुकेंगे।

मुख्यमंत्री अपने परिवार के सदस्यों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बुधवार की सुबह तिरुमाला मंदिर में दर्शन करेंगे। उसके बाद, वह तिरुचानूर में पद्मावती मंदिर दर्शन के लिए रवाना होंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>