मुस्लिम को दिए जा रहे आरक्षण का विरोध कर रहे तेलंगाना विधानसभा ने भाजपा के 5 विधायक को किया निलंबित

Mar 25, 2017
मुस्लिम को दिए जा रहे आरक्षण का विरोध कर रहे तेलंगाना विधानसभा ने भाजपा के 5 विधायक को किया निलंबित

शुक्रवार को तेलंगाना विधानसभा में मुस्लिम आरक्षण का विरोध कर रहे भाजपा के 5 विधायकों को निलंबित कर दिया गया। विधानसभा ने कार्यवाही में बाधा डालने पर बीजेपी विधायकों को दो दिनों के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

ज्ञात हो की भाजपा के 5 विधायक तेलंगाना सरकार के मुस्लिम समुदाय को नौकरी और शिक्षा में मिले आरक्षण को चार फीसदी से बढ़ाकर बारह फ़ीसदी करने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे थे। हालाँकि तेलंगाना सरकार ने मुस्लिमों को यह आरक्षण देने का फैसला धार्मिक आधार पर नहीं बल्कि उनके सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक पिछड़ेपन के आधार पर देने का विचार कर रही है।

आप को बतादे कि मुख्यमंत्री राव ने विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक बिल पेश करने का वादा किया था। जिसमे मुस्लिमों में पिछड़े वर्गों के लिए 12 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान होगा। इसी के साथ राज्य सरकार केंद्र सरकार पर दबाव डालेगी कि इस कानून को संविधान की नवीं लिस्ट में शामिल किया जाए। राव के अनुसार, आरक्षण धर्म के आधार पर न देकर सामाजिक-आर्थिक और पिछड़ेपन को देखते हुए दिया जाएगा। राव ने बताया कि मुसलमानो की आबादी के अनुसार लगभग 50 प्रतिशत से भी ऊपर लोगो को आरक्षण की ज़रूरत है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>