अभिनेत्री मीना कुमारी को टेनिस सिखाते-सिखाते उनकी बहन को दिल दे बैठे ये मशहूर कॉमेडियन

Sep 29, 2017
अभिनेत्री मीना कुमारी को टेनिस सिखाते-सिखाते उनकी बहन को दिल दे बैठे ये मशहूर कॉमेडियन

बॉलीवुड के सबसे मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता रह चुके महमूद साहब का जन्म आज ही के रोज 29 सितम्बर 1932 को हुआ। वैसे इनका पूरा नाम महमूद अली है। ये एक अच्छे कॉमेडियन अभिनेता के साथ-साथ डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और सिंगर भी थे।

 

बता दें कि अगर आज महमूद साहब जिंदा होते तो अपनी 85वीं बर्थ एनिवर्सरी मना रहे होते। इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सीआईडी’ से की थी। लेकिन फिल्मों में कदम रखने से पहले वो अभिनेत्री मीना कुमारी के टेनिस कोच थे। लेकिन इस दौरान टेनिस सिखाते-सिखाते महमूद मीना कुमारी की बहन मधु से प्यार हो गया। जिसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली। मगर मधु के साथ उनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई, और अलग हो गए।

अभिनेता महमूद की जिंदगी में ऐसा समय भी आया जब उनको बॉलीवुड की एक स्टार अभिनेत्री से प्यार हो गया था। जिसका नाम अरुणा ईरानी है। लेकिन कभी भी इन दोनों ने अपनी जुबान से कबूल नहीं किया। मगर कुछ समय बाद एक इंटरव्यू में अरुणा ईरानी ने अपने और महमूद के रिश्ते का खुलासा करते हुए कहा था कि हम एक बहुत ही अच्छे दोस्त थे।

 

अभिनेत्री अरुणा ने महमूद साहब को लेकर कहा था कि ‘हां हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे। शायद दोस्त से भी ज्यादा। इसे आप आकर्षण भी कह सकते हैं। लेकिन हमने कभी शादी नहीं की। हम कभी प्यार में नहीं थे। अगर होते तो इस रिश्ते को हम जरूर आगे बढ़ाते। प्यार कभी खत्म नहीं होता वो तो हमेशा रहता है लेकिन मैं अपने पास्ट को भुला चुकी हूं।’ अभिनेत्री ने आगे कहा कि ‘लोगों ने हमारे रिश्ते को गलत तरह से लिया। शायद इसीलिए हमारी शादी की भी अफवाह उड़ी। हमने बहुत सी फिल्में साथ में की और हमारी केमेस्ट्री बहुत अच्छी थी। मैं अपनी उम्र के उस पड़ाव में थी जब आकर्षण होना स्वाभाविक था। लोग बात करते रहे और हम अवॉयड करते रहे।’

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>