‘बातचीत से देशों के मसले तक हल हो जाते हैं, ये तो मेरे और आपके……..समस्या है’: शिवराज सिंह

Jun 10, 2017
‘बातचीत से देशों के मसले तक हल हो जाते हैं, ये तो मेरे और आपके……..समस्या है’: शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन से बिगड़ रहे हालातों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भेल दशहरा मैदान में अनिश्चितकालीन उपवास शुरू कर दिया। उन्होंने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर किसानों से कहा, “बातचीत से दो देशों के मसले तक हल हो जाते हैं। यह तो मेरे और आपके बीच हल हो जाने वाली समस्या है।”

चौहान ने उपवास शुरू करने से पहले एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपनी बात रखी। उन्होंने ट्वीट कर कहा , “बातचीत से दो देशों के मसले हल हो जाते हैं। यह तो मेरे और आपके बीच हल हो जाने वाली समस्या है। आइये, बेहिचक अपनी बात कहिए।”

ये भी पढ़ें :-  अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज, पर्यटन पुलिस भी होगा लिखा

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “हम सब एक मां के लाल हैं। अहिंसा को प्रमुख हथियार मानने वाले देश के नागरिक हैं, फिर हिंसा क्यों? इससे अपनों का ही नुकसान हो रहा है।”

उन्होंने ट्वीट कर किसानों के कल्याण के लिए किए गए कार्यो का जिक्र करते हुए कहा, “मेरा जीवन प्रदेश उत्थान, किसानों के कल्याण के लिए समर्पित है। किसानों के श्रम, सरकार की नीतियों से कृषि पुरस्कार मिल रहा है।”

उन्होंने कहा, “मेरा यह उपवास किसानों की लड़ाई में उनके साथ खड़े होने का प्रतीक है। यह उपवास हिंसा के विरूद्ध है। हिंसा से कोई सृजन नहीं होता है। मैं आज से शांति बहाली के लिए उपवास पर बैठ रहा हूं। मेरे किसान भाइयों दूसरों के बहकावे में मत आइये। संवाद से ही समाधान होगा।”

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: झारखंड में विधायकों ने करवाई सामूहिक चुंबन प्रतियोगिता, हुआ विवाद

उन्होंने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा, “मेरे किसान भाइयों, बापू के देश में हिंसा की आवश्यकता नहीं है। हम और आप शांतिपूर्ण ढंग से हर समस्या का समाधान ढूंढ लेंगे।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>