एग्जाम का स्ट्रेस को दूर करने के लिए अपनाए ये टिप्स- जानिए

Feb 07, 2017
एग्जाम का स्ट्रेस को दूर करने के लिए अपनाए ये टिप्स- जानिए

पहले से ही स्टडी स्टार्ट करें
दोस्त अगर आप नहीं चाहते की एंड टाइम पर स्टडी में कंफ्यूजन ना हो तो पहले से ही पढ़ाई शुरू कर दे । ताकि आप एंड टाइम यह ना सोचेंगी अरे यह भी पढ़ना था या यह भी इंपोर्टेंट है बट टाइम नहीं है ।।

क्लासिकल म्यूजिक सुनें
स्ट्रेस को दूर करने का यह एक मजेदार तरीका है म्यूजिक सुनने से एक पॉजिटिव इनवायरमेंट क्रिएट होता है ।जिससे आपका मूड अच्छा बनता है और स्टडी के लिए आपको हौसला मिलता है वह भी लंबे टाइम के लिए सिर्फ क्लासिकल जिससे आपका मुंह क्लासिकल म्यूजिक को ही व्यस्त टाइप ऑफ़ मैजिक रिकमेंडिड किया गया है।

एग्जाम अच्छा है
मुझे पता है दोस्तों के एग्जाम किसी को भी अच्छा नहीं लगता ।बट दोस्तों यह भी पता होता है कि एग्जाम जरूरी है जैसे एक कड़वी दवा के रूप में जिसे हमें पीना तो होता है ।बट हमारा मन नहीं करता ।मुझे मेरे एक फ्रेंड कहता है कि इट्स ऑल इन माइंड। मतलब यह सब हमारे माइंड का खेल है।

अपना स्टडी रूटीन को प्लान करें
यह कोई सरप्राइज़ वाली बात नहीं है जब सपने रूटीन को प्लेन करना शुरु कर देगा तो उसके उसका बेनिफिट उसे ही मिलेगा।

पहले से ही कुछ इंशुरंस आपको हर दिन मोर प्रोडक्टिव और मोटिवेट बना देता हैप्रिपरेशन का अलग ही मजा होता है दोस्तों एग्जाम।। टाइम भी बड़ा मजेदार होता है घंटो घंटो तक किताबों में उलझे रहना ,अलार्म लगा कर उठना ग्रुप स्टडी करना बट कुछ भी ना पढ़ना अपना फेवरेट सीरियल की कुर्बानी देना बीच रात को भूख लगने पर किचन में भटकना।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>