सफेद दाँत पाने के लिए करें यह उपाय

Mar 22, 2017
सफेद दाँत पाने के लिए करें यह उपाय

हमेशा कई लोगों के दांतों में प्रॉब्लम आ जाती है उनके दाँत बहुत कमजोर हो जाते हैं जिसके कारण उनको कुछ खाने में प्रॉब्लम होने लगती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे बातें बतायेंगे जिसको करने से आपके दाँत न इतने कमजोर रहेंगे और हमेशा चमकदार भी बने रहेंगे।

अगर आप कभी भी दांतों को ब्रश करते हैं तो ब्रश करने से पहले थोड़ा सा निम्बू को रगड़े जो कि हमारे दांतों को साफ करने में तथा हमारी जड़ो को मजबूत रखने में सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है इसलिए हमेशा ही सुबह उठकर नींबू का रस निकालकर पानी में मिलाकर दोनों से कुल्ला करें जिससे की आपके दांत एकदम सफेद हो जाएंगे।

अगर आप स्ट्रोबेरी भी खाते हैं यह भी हमारे दांतों को चमकाने में सबसे मददगार होती है स्ट्रॉबेरी के अंदर मैलिक एसिड होता है जो कि दातों को एकदम सफेद बना देता है अगर हम स्ट्रॉबेरी का पीस लें और उसके अंदर थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाकर दोनों से ब्रश करें तो हमारे दांत पूरी तरह से सफेद हो जाएंगे।

केले से भी हमें अपने दांतों को मजबूत करने में तथा उसे चमकाने में मदद मिलती है केले का थोड़ा सा पीस लें और उसका एक पेस्ट बना लें इस पेस्ट से अपने दांतों को थोड़ा सा रगड़े, 2 मिनट करने के बाद पानी से कुल्ला कर लें जिससे कि आप के दांत फिर से साफ सुथरे दिखने लग जाएंगे।

बेकिंग सोडा भी हमारे दांतों को चमकाने में बहुत मददगार होता है या एक घरेलू नुस्खा है बेकिंग सोडा थोड़े से लें और उसमें थोड़ा सा पानी ले उस पानी से दोनों को मिक्स करके अपने दांतों पर उस से ब्रश करे जिससे की पहले की तरह ही साफ सुथरे और चमकदार दिखने लगेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>