इन चीजों को खराब होने से बचाने के लिए अपनाएं यह उपाय।

Apr 29, 2017
इन चीजों को खराब होने से बचाने के लिए अपनाएं यह उपाय।

आपको तो पता ही है कि गर्मियों के मौसम में खाने की चीजें खराब हो जाती है इसलिए हमें खाने की चीजों को बचाने के लिए कुछ हम नए टिप्स को अपनाना चाहिए। वैसे तो हम खाने की चीजों को फ्रिज में रख देते हैं कई बार ऐसा होता है कि चीजें फ्रिज में भी खराब हो जाती है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कुछ ऐसे उपाय जिससे कि आपकी खाने की चीजें खराब नहीं होंगी। दही गर्मियों के मौसम में जल्द ही खराब हो जाती है इसलिए आपको चाहिए कि दही के अंदर दो या तीन चमक शहद मिला दें इससे की आप की दही खराब नहीं होगी।

दूध, दूध को अगर आप कुछ देर तक फ्रेश रखना चाहते हैं तो दूध को उबालते समय तक एक चुटकी मीठा सोडा डाल दें और दूध को हमेशा ही ठंडा करके फ्रिज में रखना चाहिए। जिससे की आपका दूध भी खराब नहीं होगा। गर्मियों में गुथा हुआ आटा अक्सर ही खराब हो जाता है आटा को आप एक पॉलिथीन में कवर करके ठंडे पानी में रख दें।
जिससे की वो वैसा का वैसा ही रहेगा और खराब नहीं होगा। फिर है सब्जियां सब्जियां को हम पकाते हैं तो उसी समय पर थोड़ा सा नारियल कद्दूकस करके डाल दें तब की सब्जी अधिक देर तक फ्रेस रहेगी और यह ना ही खराब होगी।

अदरक लहसुन का पेस्ट हमें चाहिए कि जब हम अदरक और लहसुन का पेस्ट बना कर फ्रिज में रखते हैं तो हमें चाहिए कि हम रखने से पहले इसमें वेजिटेबल ऑयल डाल दें ऐसा करने से आपका ही अदरक और लहसुन का पेस्ट कई दिनों तक खराब नहीं हो सकता अगर हम इन सावधानियों को अपनाएंगे तो हमारी खाने वाली चीजें कभी भी खराब नहीं होगी

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>