बीमारियों से बचने के टिप्स डाइट का ध्यान रखें

Mar 15, 2017
बीमारियों से बचने के टिप्स डाइट का ध्यान रखें

गुड हेल्थ के लिए जरूरी है की आप न्यूट्रेन से भरपूर फुड खाए। इस बात का ख्याल रखें कि आपकी डाइट में मीठा नमक और फैट सही क्वांटिटी में हो।

रेगुलर एक्सरसाइज कीजिए। आपकी ऐज जो चाहे हो। कुछ भी हो आप को रेगुलर एक्सरसाइज जरूर करना चाहिए। इससे आपको अच्छी नींद आती है आपको चलने फिरने में भी कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी। आप मोटे नहीं होंगे।

एक्सपोर्ट्स का मानना यह है कि युथ और चिल्ड्रन को डेली एक्साइज करनी चाहिए। अच्छी नींद लीजिए।

सभी लोग अपनी जरुरत के मुताबिक ही सोते हैं। न्यू बोर्न बेबी डेली 16 से 18 घंटे की नींद लेता है एक से 3 साल का बच्चा 14 घंटे सोता है। तो 3 से 4 साल के बच्चे 11:00 से 12 घंटे तक सोते हैं।

यूज क्लीन वाटर इस बात का ख्याल रखे कि पीने का पानी साफ होना चाहिए। इसके अलावा आपसे इस पानी से फल और सब्जियां बर्तन को साफ करते हैं। वह पानी भी साफ होना चाहिए।

साफ सफाई का ध्यान रखें। बीमारी से बचने के लिए और उसे फैलाने से रोकने के लिए सबसे बेस्ट है कि आप अपने हाथों को धो रखकर रखे। गंदे हाथों पर बैक्टीरिया होते हैं। और जब हम गंदे हाथों से नाक को पूछते हैं या आंखों को मलते हैं तो सर्दी जुकाम और फ्लू जैसी बीमारियां हमें आसानी से हो जाती हैं।

स्मोकिंग ड्रिंकिंग
हेल्थी रहने के लिए सबसे जरूरी है कि आप किसी भी तंबाकू प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें। हमेशा खुश रहने की कोशिश करने के लिए आपका होना जरूरी है। इसलिए आपको हमेशा खुश रहने की कोशिश करनी चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>