शादी से पहले ध्यान रखो इन बातों का

Jan 28, 2017
शादी से पहले ध्यान रखो इन बातों का

शादी जिंदगी का सबसे अहम फैसला होता है। इस उम्र भर के रिश्ते को निभाने के लिए अच्छे जीवन साथी का होना बहुत जरूरी है ।जो आपके और आपके परिवार को समझ सकें। साथ ही समझदार रिश्ते की अहमियत को समझाने वाला हो । तो सफर बहुत हसीन हो जाता है ।अगर कई बार कुछ लड़कियां रिश्ते को लेकर फिक्रमंद होती है  । इसलिए उनका जीवन शैली बहुत महत्व रखती है ।आप भी शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे हो तो कुछ ऐसी बातों का ध्यान रखो जो सही जीवन साथी आपको मिल सके ।

रिश्तेदारी में ना हो शादी के लिए
इस बात को परखने की लड़की रिश्तेदारी में ना हो ।कई बार रिश्तेदारी होने से रिश्ते में परेशानियां बढ़ने लगते हैं ।जिसके साथ कई बार यह समझ में मुश्किल आता है कि सही है कि नहीं

लड़की के ना हो ढेर सारे दोस्त
दोस्त होना अच्छी बात है पर हम हर समय दोस्तों के बीच में  रहने से और हमेशा उनके बारे में बातें करना ठीक नहीं होता । जिसके साथ शादी करके आई हुई पत्नी के यह दोस्त आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं ।

हर समय सोशल साइट्स पर रहना
कुछ लड़की हर समय सोशल साइट में व्यस्त रहती है। कुछ लड़कियां इतनी व्यस्त हो जाती है कि उनको घर परिवार का कोई भी ख्याल नहीं रहता ।इसलिए शादी से पहले यह बात कर लो कि थोड़े समय के लिए ही इसका इस्तेमाल करो ।

देर भर सोना
शादी के बाद जिम्मेवारी बहुत बढ़ जाती है ।जो लड़कियां देर भर सोती हैं वह जिम्मेदारी ठीक तरह नहीं निभा सकती ।आप शादी के बाद उनके परिवारों को जिम्मेदारी नहीं दे सकते।

बात-बात पर गलत बोलना
कुछ लड़कियां गलत बात करते समय गलत शब्द का इस्तेमाल करती है मइसके साथ परिवार के बाकी मेंबर पर भी गलत असर पड़ता है ।कई बार तो इसके साथ आप से झगड़ा शुरु हो जाते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>