गुप्तांगों का ख्याल इन सावधानियों से रखें, नहीं तो हो जाएगी ये बड़ी बीमारियां

Apr 03, 2017
गुप्तांगों का ख्याल इन सावधानियों से रखें, नहीं तो हो जाएगी ये बड़ी बीमारियां

हम अपने शरीर के ऊपर से दिखने वाले सभी अंगो का ख्याल इतने अच्छे से रखते हैं कि उसके लिए हर तरह का जतन करते हैं। उसे स्वस्थ रखने के लिए हम कई प्रकृतिक चिकित्सा का भी सहारा लेते हैं परंतु अगर बात गुप्तांगों की तो वहां हमेशा धोखा खा जाते हैं। जिसकी वजह से हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है यह हम अपने गुप्तांगों की तरफ ध्यान ही नहीं देते हैं।

कभी न करें साबुन का इस्तेमाल
हमारी वैजाइना की स्किन बहुत ही सॉफ्ट होती है और सेंसिटिव भी होती है। इसलिए कभी भी ऐसी जगह पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए अगर हम यहां पर साबुन का इस्तेमाल करते हैं तो हमें एलर्जी हो जाती है। और साथ ही साथ हमारा PF बैलेंस बिगड़ जाता है और इसकी वजह से हमें बैक्टीरिया इन्फेक्शन होता है इसके लिए आप सादा पानी या फिर से फैमिनी वाश करें तो वह उत्तम होगा।

सूती पैंटी का प्रयोग
हमें हमेशा कॉटन की पैंटी का इस्तेमाल करना चाहिए। आज कल मार्केट में बहुत फव्ब्रिक पेंटी मिल रही है जिसमें कॉटन की फैब्रिक स्किन के लिए फायदेमंद कपड़े जुड़े होते हैं। हमें कभी भी नायलॉन फेब्रिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे स्क्रीन पर जलन होने का डर बना रहता है।

रात के समय न पहनें पैंटी
अगर आप सारे दिन पैंटी पहन कर रखती है तो कभी भी रात को सोते समय पेंटी ना पहने। खुले कपड़े पहन कर सोए वरना आपके त्वचा के टिश्यू खराब हो सकते हैं।

खुराक का भी रखें ख्याल
संतुलित आहार आपकी सेहत के लिए सबसे ज्यादा जरुरी आहार है इसके लिए आप जूस या नहीं इन दोनों को अपनी डाइट में रोजाना शामिल करें।

संभोग से पहले भी रखें सफाई
जब भी आप संभोग करें उसके बाद और उसके पहले प्राइवेट पार्ट को बहुत ही अच्छी तरह से साफ रखें वरना इस से इन्फेक्शन भी हो सकता है।

कसरत जरूरी है
औरतों को समय निकालकर एक्सरसाइज जरुर करना चाहिए इससे आपके प्राइवेट पार्ट की स्किन के टिशू हमेशा तरोताजा और साफ रहते हैं और खून का दौरा भी अच्छा रहता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>