शादी से एक हफ्ते पहले लगाएं यह 5 उबटन चेहरे पर आएगा ग्लो

Apr 18, 2017
शादी से एक हफ्ते पहले लगाएं यह 5 उबटन  चेहरे पर आएगा ग्लो

ये उबटन लगान से चेहरे पर आएगा ग्लो। शादी के दिनों में तैयारियां और शॉपिंग में समय कैसे बीत जाता है यह तो पता ही नहीं चलता। शादी में हमने अक्सर उबटन नाम का शब्द सुना है क्योंकि शादी से पहले दुल्हन को उबटन लगाया जाता है। उबटन लगाना कोई पारंपरिक रसम नहीं होती है बल्कि उबटन लगाना एक पारंपारिक मास्क है। जिसे पुराने समय से लगाया जाता रहा है। दुल्हन के चेहरे पर उबटन इसलिए लगाया जाता था ताकि स्किन में मौजूद हर तरह की समस्या खत्म हो जाए और दुल्हन का चेहरा ग्लो करने लगे। अगर आप भी शादी करने जा रही हैं तो आज हम आपको कुछ नहीं चल उनके बारे में बताना चाहते हैं जो दुल्हन के चेहरे पर लगाने से उसका चेहरे का निखार खिल उठेगा।

हल्दी और बेसन– दो चम्मच बेसन में चुटकी भर हल्दी मिला लें। फिर इसमें गुलाब जल या दूध की कुछ बूंदें मिला लें। फिर इसे पेस्ट की तरह मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद चेहरे को बिल्कुल हल्के हाथ से धीरे-धीरे रगड़े और उसके बाद अपने चेहरे को अच्छे से धो लें।

हल्दी और शहद– एक बड़ा चम्मच शहद लीजिए और उसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाकर इसका पेस्ट बना लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 20 से 25 मिनट तक इसे चेहरे पर लगे रहने दे। उसके बाद उसे ठंडे पानी से धो लें पर अगर आपकी स्किन सेंसिटिव नहीं है तो इस पेस्ट में आप नींबू का रस भी मिला सकते हैं।

हल्दी और चंदन पाउडर– एक चम्मच गुलाब जल ले।उसमें 3 चुटकी हल्दी मिला ले। उसके बाद 2 छोटे चम्मच चंदन पाउडर मिला लें।इन तीनों को मिलाकर अच्छे से पेस्ट बनाएं और उसके बारे से चेहरे पर लगाएं। फिर थोड़ी देर बाद से धो लें।

हल्दी और दही– बड़े चम्मच दही लें और उसमें लगभग एक चौथाई चम्मच हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद इसे अच्छे से धो लें।

हल्दी और मुल्तानी मिट्टी– 2 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी और दूध में तीन चुटकी हल्दी मिला लें।इसका पेस्ट बनाने के बाद किसे चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>