T-20 मैच में पाक ने इंग्लैंड को धोया, 9 विकेट से जीता मैच

Sep 08, 2016
T-20 मैच में पाक ने इंग्लैंड को धोया, 9 विकेट से जीता मैच

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज 1-4 से गंवाने के बाद पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र मैच की टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर बुधवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने नौ विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने 14.5 ओवर में महज एक विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया।
इंग्लैंड ने टॉस जीता और कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि इंग्लैंड ने पहले 10 ओवर में 10 बाउंड्री जड़ी और आखिरी के दस ओवर में महज एक। इकलौता छक्का पहले के 10 ओवर में पड़ा।
जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स ने हालांकि अच्छी शुरुआत दिलाई, दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। रॉय 21 रन बनाकर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे। इसके बाद हेल्स 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इन दोनों के अलावा बाकी कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज ने 4 ओवर में 18 रन खर्चकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा इमाद वसीम और हसन अली ने दो-दो विकेट लिए।
जवाब में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शर्जील खान और खालिद लतीफ ने धुआंधार बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़कर पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित की। शर्जील 36 गेंद पर 59 रन बनाकर आउट होने वाले इकलौते पाकिस्तानी बल्लेबाज रहे। लतीफ 42 गेंद पर 59 रन बनाकर नॉटआउट लौटे जबकि बाबर आजम 15 रन बनाकर नाबाद रहे।
वहाब रियाज को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह से पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा जीत के साथ शुरू होकर जीत के साथ खत्म हुआ। पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता था।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>