अपने ही बम के विस्फोट से जर्मन बार में सीरियाई शरणार्थी की मौत

Jul 25, 2016

दक्षिणी जर्मनी के एक बार में बम लगाते समय उसमें विस्फोट हो जाने से हमलावर सीरियाई शरणार्थी की मौत हो गई और इस दौरान कम से कम 12 अन्य लोग घायल हो गए.

यह बावेरिया में एक सप्ताह के भीतर हुआ तीसरा हमला है. यह जानकारी प्राधिकारियों ने दी.

डीपीए के अनुसार क्षेत्रीय गृह मंत्री जाओचिम हेर्रमैन ने बताया कि 27 वर्षीय व्यक्ति पास में हो रहे पॉप संगीत समारोह को निशाना बना रहा था. शरण संबंधी उसका आवेदन एक वर्ष पहले अस्वीकार कर दिया गया था.

आंसबाख के मध्य स्थित एक बार के समक्ष कल रात करीब 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुए विस्फोट के बाद कन्सर्ट से करीब 2500 लोगों को निकाला गया.

ये भी पढ़ें :-  दरगाह पर हमले के बाद पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया मदद का ऑफर

पुलिस ने शहर के बीच स्थित इलाके को घेर लिया है और आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर मौजूद हैं। बम विशेषज्ञ भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि विस्फोट किस कारण हुआ.

पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘शहर के मध्य में एक विस्फोट हुआ और इस दौरान एक व्यक्ति मारा गया है। ताजा जांच से यह पता चलता है कि इसी व्यक्ति ने विस्फोट किया है.’
 

एक महिला प्रवक्ता ने ज्यादा जानकारी दिए बिना ही बताया कि 12 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर है.

क्षेत्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता माइकल सीफेनर ने कहा कि विस्फोट ‘जानबूझकर किया गया था.’ अधिकारी विस्फोट के सटीक कारण के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :-  उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण पर UN की आपात बैठक आज

दक्षिणी जर्मनी के बावेरिया में एक सप्ताह में हुआ यह तीसरा विस्फोट है. म्यूनिख में गोलीबारी में नौ लोग मारे गए थे और ट्रेन में कुल्हाड़ी से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए थे.

यूरोप पिछले कुछ महीनों से कई घातक हमलों का शिकार हो रहा है. इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह ने ली है। इन हमलों में ब्रसेल्स में हुई बमबारी और फ्रांस के नीस में बास्तील दिवस समारोह में किए गए जनसंहार की घटना शामिल हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected