पीएम मोदी से स्विस प्रेसीडेंट ने किया एनएसजी में समर्थन का वादा

Jun 06, 2016

जेनेवा। अपने पांच देशों के दौरे के तीसरे पड़ाव पर प्रधानमंत्री स्विट्ज़रलैंड में हैं। सोमवार को पीएम मोदी ने स्विस राष्ट्रपति जोहान स्निडर अम्मान से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद स्विस राष्‍ट्रपति ने (एनएसजी) में भारत की एंट्री का समर्थन करने की बात कही है।

काला धन और टैक्‍स चोरी प्राथमिकता

इस पर पीएम मोदी ने स्विटजरलैंड का शुक्रिया अदा किया। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद एक ज्‍वाइंट मीडिया कांफ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा कि कालेधन और कर चोरी की समस्या का मुकाबला करना हमारी साझी प्राथमिकता है।

यूएन सिक्‍योरिटी काउंंसिल में सपोर्ट का वादा

कर नियमों को तोड़ने वालों को न्याय के घेरे में लाने के लिए हमने सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान की जरूरत पर बातचीत की। इसके अलावा दोनों देशों के बीच यूनाइटेड नेशंस सिक्‍योरिटी काउंसिल में एक दूसरे को सपोर्ट देने के बीच भी बातचीत हुई है।

पीएम मोदी ने दिया इनविटेशन

पीएम मोदी ने कहा भारत और स्विट्जरलैंड के बीच आर्थिक साझेदारी पिछले कई वर्षों से मजबूत और कई आयामों को लिए हुए है। पीएम मोदी ने स्विस कंपनियों को भारत आकर यहां की तरक्‍की में साझेदार बनने के लिए इनवाइट किया है।

होंगे अमेरिका के लिए रवाना

स्विट्ज़रलैंड के बाद पीएम मोदी आज अमेरिका के लिए रवाना होंगे, जहां उन्हें कांग्रेस के ज्‍वाइंट सेशन को संबोधित करना है। पिछले दो साल में पीएम मोदी का यह चौथा अमेरिकी दौरा है। पीएम मोदी ने पांच देशों की यात्रा से पहले स्विट्जरलैंड को यूरोप में भारत का अहम साझीदार बताया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>