पंजाब में संदिग्ध आतंकवादी की मां ने की खुदकुशी

Jun 04, 2017
पंजाब में संदिग्ध आतंकवादी की मां ने की खुदकुशी

आतंकवाद से संलिप्तता का आरोप लगने के बाद दो दिन पहले गोली मारकर आत्महत्या करने वाले युवक की मां ने भी खुदकुशी कर ली। पुलिस ने कहा कि 58 वर्षीय किरनजोत कौर का शव शनिवार की सुबह पटियालया स्थित अपने घर के एक कमरे में छत के पंखे से लटकता मिला।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक जून को पुलिस की छापेमारी से ठीक पहले बेटे रजतवीर सिंह के गोली मारकर आत्महत्या करने के बाद से ही किरनजोत बेहद तनाव में चल रही थीं।

रजतवीर पंजाब में ही एक निजी विश्वविद्यालय में कंप्यूटर इंजीनियर था। पुलिस को सूचना मिली थी कि रजतवीर और उसके पिता पटियाला स्थित पंजाबी विश्वविद्यालय के करीब एक गांव में बम बनाने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद से ही पुलिस रजतवीर के पीछे लगी हुई थी।

ये भी पढ़ें :-  भारतीय रेल में साइबर सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता : सुरेश प्रभु

रजतवीर के पिता हरप्रीत सिंह को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया और उनकी कार से प्रेशर कूकर बम, पाइप बम और आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाला जैकेट बम बरामद किया था।

पटियाला मंडल के उप महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया था, “उसकी कार से एक प्रेशर कूकर बम, कुछ पाइप बम, तीन देशी हथियार, जिंदा कारतूस और दूरबीन बरामद होने से हम चकित थे।”

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और संदिग्धों के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चार फरवरी को बठिंडा के नजदीक मौस कस्बे में हुए बम विस्फोट में संलिप्त होने की आशंका है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें :-  सीरियाई सेना ने रक्का के रेगिस्तान में तेल के कुओं पर कब्जा किया

पुलिस गुरुवार को रजतवीर के घर की तलाशी लेने वाली थी, लेकिन छापेमारी से ठीक पहले रजतवीर ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस और बैलिस्टिक विशेषज्ञ पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या रजतवीर बम बनाने में माहिर था या आत्मघाती बम बनाने की तैयारी कर रहा था।

पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं वर्षगांठ के मद्देनजर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>