ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को बड़ा झटका, कोर्ट ने अपील की खारिज

Jun 06, 2016

नई दिल्ली। पदक विजेता सुशील कुमार के रियो ओलंपिक के सपने को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली ने 74 किलोग्राम वर्ग में सुशील कुमार की ट्रायल की याचिका को खारिज कर दिया है।

सुशील कुमार ने रियो ओलंपिक में शामिल होने के लिए 74 किलोग्राम वर्ग में पहले ही क्वालिफाई कर चुके नरसिंह से ट्रायल की मांग कर रहे थे। लेकिन नरसिंह के साथ ट्रायल नहीं दिये जाने पर सुशील कुमार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन कोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

सुशील कुमार ने 2008 में बिजिंग ओलंपिक कांस्य पदक जबकि 2012 के लंदन ओलंपिक में उन्होंने रजत पदक अपने नाम किया था। दोनों ही बार सुशील कुमार ने 66 किलोग्राम वर्ग में यह पदक जीते थे। इस बार ओलंपिक ने अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती संघ ने 66 किलोग्राम की श्रेणी को वर्ष 2014 में खत्म कर दिया जिसके चलते सुशील कुमार को 74 किलोग्राम की श्रेणी में अपनी दावेदारी ठोंकनी पड़ी।

74 किलोग्राम की श्रेणी में आने की वजह से सुशील कुमार को नरसिंह से चुनौती मिली। नरसिंह इस श्रेणी में अबतक श्रेष्ठ पहलवान रहे हैं। वहीं चोटिल होने की वजह से सुशील कुमार रियो ओलंपिक में क्वालिफाई करने से चूक गये थे जबकि नरसिंह यादव ने अपनी जगह पक्की कर ली थी। कई बार भारतीय कुश्ती संघ से सुशील कुमार ने ट्रायल की गुहार लगायी, लेकिन जब संघ ने उनकी गुहार को सुनने से इनकार कर दिया तो उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>