सर्वेः पंजाब चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, अकाली दल-भाजपा गठबंधन की होगी हार

Oct 14, 2016
सर्वेः पंजाब चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, अकाली दल-भाजपा गठबंधन की होगी हार
पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों में एक निजी मीडिया संस्थान के सर्वे ने भाजपा-अकाली दल की नींद खराब क दी है। वहीं कांग्रेस को खुश होने का मौका दिया है। सर्वे के मुताबिक राज्य में अगले साल होने जा रहे चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है। इंडिया टुडे और एक्सिस के ओपिनियन पोल में पंजाब में किसी एक पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है लेकिन कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होगी और ड्रग्स सबसे बड़ा मुद्दा।
कांग्रेस को मिलेगा 33 प्रतिशत वोट
ओपिनियन पोल के मुताबिक वोट शेयर में सबसे आगे कांग्रेस है। पोल के मुताबिक कांग्रेस को 33 फीसदी वोट मिलने के आसार हैं। दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी दिख रही है। आप को 30 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं। तीसरे नंबर पर शिरोमणी अकाली दल और बीजेपी गठबंधन को 22 फीसदी वोट मिल रहा है।
क्या है जनता का मुद्दा
पंजाब में 117 विधानसभा सीटें हैं। ओपिनियन पोल के मुताबिक कांग्रेस को 49 से 55 सीट मिलने का अनुमान है। आम आदमी पार्टी को 42 से 46 सीटें मिलने का अनुमान है, वहीं अकाली दल और बीजेपी गठबंधन को 17 से 21 सीटें मिलती दिख रही हैं। नशा और ड्रग पंजाब में सबसे बड़ा मुद्दा दिख रहा है।
अमरिंदर सीएम पद की पसंद
बात अगर मुख्यमंत्री की पसंद पर करें तो पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह लोगों की पहली पसंद (33 फीसदी) हैं तो दूसरे नंबर पर प्रकाश सिंह बादल लोगों की पसंद (25 फीसदी) बने हुए हैं। अरविंद केजरीवाल (16 फीसदी) और भगवंत मान (8 फीसदी) को कम ही लोग पसंद कर रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू को आठ फीसदी लोग सीएम देखना पसंद करते हैं।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>