पीएम के तौर पर देश को मोदी पसंद हैं: सर्वे

Aug 19, 2016

नई दिल्ली। कुछ विवादों ने भले ही केंद्र की सरकार को शुरूआती दो सालों में घेरा हो लेकिन अभी भी देश के पसंदीदा प्रधानमंत्री हैं। अगर अभी चुनाव हों तो मोदी प्रधानमंत्री पद के अनुकूल हैं।

इंडिया टुडे द्वारा किए गए एक सर्वे ‘Mood Of The Nation’ के मुताबिक सर्वे में शामिल 50 प्रतिशत लोग अभी भी पीएम मोदी को पसंद करते हैं।

वहीं के उपाध्यक्ष , मोदी से 13 फीसदी पीछे हैं। सर्वे के इस ओर इशारा कर रहे हैं कि भले ही विपक्षी दल सरकार के खिलाफ कितने भी एकजुट हो जाएं लेकिन इसका कोई बहुत असर नहीं पड़ रहा है

मिलेंगी 304 सीटें

सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि यदि अभी चुनाव कराए जाएं तो भी राजग को 304 सीटें मिलेंगी। बता दें कि राजग को 2014 के चुनावों में 336 सीटें मिली थीं।

सर्वे में कहा गया है कि सीटों की संख्या भले कम हो लेकिन लोग अब भी चाहते हैं कि राजग सरकार के नेता सत्ता में वापस आएं।

नीतीश और केजरीवाल टॉप पर

वहीं देश भर में चर्चित मुख्यंत्रियों की सूची में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 14 फीसदी मतों के साथ सबसे ऊपर रहे।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

लेकिन यहां कमजोर हैं केजरीवाल

लेकिन जब सर्वे में शामिल लोगों से उन्हीं के राज्य के मुखिया के बारे में पूछा गया तो इसमें केजरीवाल नीचे चले गये। दिल्ली में उनकी लोकप्रियता में गिरावट दर्ज की गई है।

वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के बारे में सकारात्मक राय सामने आई।

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 87 फीसदी मतों के साथ सबसे ऊपर रहे।

इंदिरा गांधी सबसे अच्छी पीएम

जब लोगों से पूछा गया कि उनकी राय में सबसे बेहतर प्रधानमंत्री कौन रहा है तो उन्होंने इंदिरा गांधी को सबसे अच्छा बताया।

पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी और पीएम मोदी क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

यह सर्वे 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्रों में 15 जुलाई से 27 जुलाई के बीच कराया गया जिसमें 12,000 से ज्यादा इंटरव्यू लिए गए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>