सूरत : मंदिर में भगवान स्वामीनारायण की प्रतिमा को पहनाई RSS की ड्रेस,मचा बवाल

Jun 08, 2016

सूरत।शहर के लसकाणा स्थित स्वामीनारायण मंदिर में भगवान स्वामीनारायण की प्रतिमा को आरएसएस की ड्रेस पहनाने से बवाल खड़ा हो गया है। इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए इस घटना को ईश निंदा करार दिया है तो वहीं बीजेपी ने धार्मिक संस्थाओं को ऐसी बातों से दूर रहने की बात कही है। प्रतिमा के एक हाथ में राष्ट्रीय ध्वज भी…
मामला उस समय सामने आया जब संघ की वेशभूषा वाली भगवान स्वामीनारायण की प्रतिमा की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फोटो में भगवान की प्रतिमा को सफेद शर्ट, खाकी रंग के निकर, काली टोपी और काले जूते में देखा गया। प्रतिमा के एक हाथ में राष्ट्रीय ध्वज भी दिखाई दे रहा है।
बता दें कि लसकाणा स्थित स्वामीनारायण गुरुकुल में आरएसएस के दीक्षार्थियों का शिविर लगाया गया था। यह शिविर 20 दिन तक चला। रविवार को शिविर का आखिरी दिन था। शिविर में गुजरात भर से 600 दीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसी दौरान भगवान स्वामीनारायण को यह ड्रेस पहनाई गई।
सोमवार को शिविर के आखरी दिन भगवान को यूनिफॉर्म पहनाया गया। उसके बाद मंगलवार को आरएसएस के प्रांत प्रवक्ता प्रदीप जैन द्वारा इसे फेसबुक पर अपलोड करते ही बवाल मचना शुरू हो गया। देखते ही देखते संघ की वेशभूषा वाली भगवान स्वामीनारायण की प्रतिमा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।
मंदिर के स्वामी विश्वप्रकाशजी के अनुसार, ‘यह परिधान कुछ दिनों पहले एक स्थानीय श्रद्धालु ने उपहार में दिया था।’ यह पहला मौका नहीं है, जब भगवान स्वामीनारायण को इस तरह की ड्रेस में सज्जित किया गया है। समय-समय पर भगवान स्वामीनारायण की ड्रेस बदली जाती रही है। इसी तरह 15 अगस्त व 26 जनवरी को भी उन्हें देशभक्ति दिखाने वाली ड्रेस से सुसज्जित किया जाता है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>