सुप्रीमकोर्ट ने मांगा मोदी सरकार से जवाब, आम आदमी क्यों नही खा सकता मीट

Aug 12, 2017
सुप्रीमकोर्ट ने मांगा मोदी सरकार से जवाब, आम आदमी क्यों नही खा सकता मीट

सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को कई सवालों में घेरते हुए बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार से सवाल पूछा है कि, क्यों नहीं कोई व्यक्ति जानवरों को काटकर खा सकता? इसके साथ ही गोहत्या पर रोक लगाने वाले केंद्र के अध्यादेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है।

कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट द्वारा पहले से ही लगाई गई रोक के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है। केंद्र सरकार ने 23 मई को इस आशय की अधिसूचना जारी की थी। हालांकि शीर्ष अदालत ने अपने पहले के फैसले में संशोधन करते हुए पशु क्रूरता निषेध कानून से रोक हटा ली है! जहाँ सुप्रीम कोर्ट के इस रुख से पशु बाजार के नियम 22 के लागू होने का रास्ता साफ हो गया है, जिस पर मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ ने रोक लगा दी थी!

ये भी पढ़ें :-  अपनी बेटी को छेड़छाड़ से रोकने आये माँ-बाप को आरोपी ने किया बेरहमी से क़त्ल

बता दें कि सरकार ने नया कानून सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बनाया है। एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने मवेशियों की तस्करी को रोकने के लिए सख्त-सख्त कानून बनाने का हुक्म दिया था। जहाँ सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों मवेशियों की तस्करी को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाने में देरी करने पर सरकार को फटकार भी लगाई थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>