बठिंडा विस्फोट मामले में सुखबीर बादल की हो गिरफ्तारी: केजरीवाल

Feb 01, 2017
बठिंडा विस्फोट मामले में सुखबीर बादल की हो गिरफ्तारी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पर बठिंडा के पास हुए विस्फोट में शामिल होने का आरोप लगाया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की। विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने ट्वीट किया, “शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सुखबीर बादल को फौरन गिरफ्तार किया जाना चाहिए। कल (मंगलवार) हुए विस्फोट में उनकी भूमिका की जांच की जानी चाहिए। वह और अधिक हिंसा का कारण बन सकते हैं।”

गौरतलब है कि मौर मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार हरमिंदर सिंह जस्सी की रैली के पास एक कार में शक्तिशाली विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और कम से कम 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

पंजाब में चुनाव प्रचार कर रहे केजरीवाल के मुताबिक, “सुखबीर बादल एक बहुत बड़ा अपराधी हैं, जो पंजाब और इसकी शांति को बर्बाद करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग को उन्हें हरहाल में गिरफ्तार करना चाहिए।”

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चार फरवरी को होगा। आप, कांग्रेस, सत्तारूढ़ अकाली दल-भाजपा गठबंधन राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए प्रमुख दावेदार हैं।

केजरीवाल ने विस्फोट के फौरन बाद चुनाव आयोग से यही अपील अन्य दलों के बारे में भी की और कहा, “भाजपा, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस कुछ भी करने में सक्षम हैं।”

उन्होंने मंगलवार रात ट्वीट किया, “पुलिस को जरूर कार्रवाई करनी चहिए, अपराधियों को दबोचना चाहिए। चुनाव होने के महज तीन दिन पहले विस्फोट..? चुनाव आयोग को जरूर शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करना चाहिए।”

आप के नेता संजय सिंह ने भी सुखबीर बादल की गिरफ्तारी की मांग की है, जो मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बेटे और उपमुख्यमंत्री भी हैं।

पंजाब में घटी उन हिंसक घटनाओं की श्रृंखलाओं को गिनाते हुए, जिसमें अपराधी नहीं पकड़े गए हैं, संजय सिंह ने कहा कि सुखबीर बादल को फौरन गिरफ्तार करना चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>