काबुल में आत्मघाती धमाके में 24 लोगों की मौत

Apr 19, 2016

अफगानिस्तान के मध्‍य काबुल में अमेरिकी दूतावास और नाटो मिशन के पास आत्मघाती धमाके में 24 लोगों की मौत हो गई.

मंगलवार सुबह अमेरिकी दूतावास के पास से धुआं उठते देख गया जिसके बाद वहां चेतावनी वाले सायरन की आवाज़ें भी सुनी गई. अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी कि दूतावास और नाटो मिशन को इससे किसी भी तरह को नुकसान नहीं पहुंचा है.फिलहाल वहां फायरिंग जारी है.

अफगानिस्तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा की है और इसे आतंकी हमला बताया है. इधर, धमाके में भारतीय दूतावास में मौजूद सभी भारतीय सुरक्षित बताए जा रहे हैं. धमाके वाली जगह से भारतीय दूतावास मात्र 3 किमी. की दूरी पर है.

बताया जा रहा है कि बारूद लदे वाहन के साथ आए आतंकी ने सीक्रेट सर्विस ऑफिस के पास सामने खुद को उड़ा लिया है. यह सीक्रेट सर्विस यूनिट वीआईपीज को सुरक्षा देने का काम करती है. काबुल के अस्पताल ने खबर दी है कि इस हमले में 15 लोगों को चोट आई है. ये सभी सुरक्षाबल के सदस्य हैं.

रॉयटर्स न्यूज एजेंसी ने इस बाबत खबर दी है कि आज सुबह सेंट्रल काबुल के आसमान में काफी धुआं देखा गया और यूएस एम्बेसी से सायरन की आवाजें भी सुनी गई.

गौरतलब है कि यूएस एम्बेसी के पास ही अफगानिस्तान में नाटो मिलिट्री का हेडक्वार्टर है. तालिबान ने कुछ दिन पहले ही धमकी दी थी कि वह अमेरिका समेत नाटो फोर्सेस के खिलाफ अपने हमले तेज करेगा. इस हमले को इससे जोड़कर देखा जा रहा है.

वहीं टोलो न्यूज़ के हवाले से खबर आ रही है कि काबुल में धमाके के अलावा गोलियों की आवाजें भी सुनीं गईं. टोलो न्यूज़ ने हमले में 20 लोगों के मारे जाने की खबर दी है. वहीं सरकारी अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि हमले में 161 लोग घायल हुए हैं.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>