पाकिस्तान में फिर आत्मघाती हमला, 4 की मौत, 15 घायल

Feb 21, 2017
पाकिस्तान में फिर आत्मघाती हमला, 4 की मौत, 15 घायल

पाकिस्तान के चारसदा के जिला पुलिस अधिकारी सोहेल खालिद के अनुसार, जिला कचहरी पर चरमपंथियों के हमले में कम से कम चार लोग मारे गए हैं जबकि 15 घायल हुए हैं। पुलिस ने तीनों हमलावरों को मार गिराया है। अधिकारियों ने पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में बताया कि मंगलवार सुबह चारसदा के जिला कचहरी में तीन आत्मघाती हमलावर कचहरी में घुसने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन कचहरी परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने हमलावरों को निशाना बनाया और उनमें से दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया। उनके जैकेट में विस्फोटक थे, तीसरा धमाका हमलावरों के ग्रेनेड फेंकने से हुआ है।

खैबर पख्तूनख्वाह के स्वास्थ्य मंत्री नगराम तुर्कई ने टीवी चैनल दुनिया न्यूज से बात करते हुए कहा कि चारसदा, मरदान और पेशावर के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से वकीलों को चरमपंथ की घटनाओं में टारगेट बनाने की प्रवृत्ति सामने आई है और खैबर पख्तूनख्वाह के मरदान जिला कचहरी में भी पिछले साल सितंबर में आत्मघाती हमले का निशाना बनाया गया था।

देखा जाये तो पाकिस्तान में पिछले दो सप्ताह के दौरान आतंकवाद की घटनाओं में अचानक बढ़ोतरी हुई है। इस समय में आत्मघाती विस्फोटों और गोलीबारी की घटनाओं में 100 से अधिक लोग मारे गए जबकि सैकड़ों घायल हुए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>