इस तरह बनाये घर पर आलू टिक्की, स्वाद में होगा एक अलग मज़ा

Feb 14, 2017
इस तरह बनाये घर पर आलू टिक्की, स्वाद में होगा एक अलग मज़ा

दोस्तों अगर आप बाहर की टिक्की खाने की शौकीन है तो आपको एक बारी घर पर आलू टिक्की बनाना कर देखना चाहिए। हमें पूरी उम्मीद है कि आपको वह बाहर की टिक्की से ज्यादा मजा आएगा। ज्यादातर लोग घर पर स्नैक्स रेसिपी बनाते है घर पर बनाने से इसलिए कतराते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें बहुत टाइम लगता है। अगर सही कहे तो दोस्तो इस नाश्ते में कोई ज्यादा टाइम नहीं लगता है बस आपके पास पूरी सामग्री होनी चाहिए तो आइए बनाते हैं आलू टिक्की वह भी बहुत ही आराम के साथ अभी घर पर।

सामग्री
आलू उबले हुए 4
प्याज बारीक कटे हुए-1
हरी मिर्च बारीक कटी हुई दो
अदरक और लहसुन का पेस्ट एक चम्मच
लाल मिर्च पाउडर एक चम्मच
हरी धनिया पाउडर एक चमच
चाट मसाला ढेड़ चम्मच
नमक स्वादानुसार
तेल तलने के लिए

आलू टिक्की बनाने की विधि
दोस्तों सबसे पहले आपको टिक्की बनानी होगी। सबसे पहले एक बड़ा कटोरा ले। उसमें आलू को मेश कर ले । प्याज ,हरी मिर्च ,अदरक और लहसुन का पेस्ट ,लाल मिर्च पाउडर ,हरा धनिया पाउडर ,चाट मसाला ,नमक डालकर सब को अच्छी तरह से मिक्स करेअब इनके छोटे छोटे टुकडे कर ले और इन सब को गोल करके टिक्की की शेप बना कर और एक प्लेट में रख ले।

अब पेन में पहले उस में तेल डालकर गैस पर गर्म करें ।जब तेल गरम हो जाए। तो उसमें 4-4 कर के टिक्के डालें और से सुनहरा ब्राउन गोल्डन होने तक गर्म करें। ध्यान रखें की टिक्की के दोनों साइड पर राउंड होना चाहिए। तभी टीकी कंप्लीट बनेगी। इसी तरह सभी टिक्की को फ्राई करेंगे।आपका आलू टिक्की तैयार है अब आप इसे किसी भी चटनी के साथ खा सकते हो। है ना एकदम मस्त और आसान तरीका।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>