ऐसे हैं सलमान खान के सबसे रोचक तथ्य, खतरनाक बीमारी के हैं शिकार

Oct 24, 2017
ऐसे हैं सलमान खान के सबसे रोचक तथ्य, खतरनाक बीमारी के हैं शिकार

न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि करीब हर जगह सलमान खान एक ऐसा नाम है, जिसे हर कोई हमेशा याद रखेगा। वैसे तो सुपरस्टार सलमान खान की लाइफ के बारे में तकरीबन सभी लोग जानते हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी की कई ऐसी सचाई है, जिसको बहुत कम ही लोग जानते होंगे। तो आइये हम आपको सलमान खान के में कुछ रोचक तथ्य के बारे में बताते हैं।

 

सबसे पहले तो ये बता दें कि सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। बॉलीवुड के सुल्तान कहे जाने वाले सलमान खान पहले तो एक फिल्म निर्देशक बनना चाहते थे लेकिन उनके शानदार व्यक्तित्व की वजह से लोग उन्हें बतौर हीरो साइन करना चाहते थे। और क्यों न उनको हीरो के लिए साइन करें क्योंकि वो एक भारत के एक बेस्ट लुकिंग मैन हैं। यही वजह है कि सलमान को 2004 में पीपुल मैगज़ीन ने ‘बेस्ट लुकिंग मैन इन द वर्ल्ड’ की लिस्ट में 7वां और भारत में पहला स्थान दिया।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेत्री यामी गौतम फसीं बड़ी मुश्किल में, इसके लिए उन्हें चुकाना पड़ सकती है बड़ी कीमत

वैसे तो सलमान खान के पिता एक मुस्लिम जबकि उनकी मां एक हिन्दू हैं। जबकि सलमान के पिता सलीम साहब की दूसरी पत्नी ईसाई हैं। यही वजह है कि हर त्योहार सलमान पूरे उल्लास के साथ मनाते हैं। वे अपने परिवार को मिनी इंडिया कहते हैं। इस से पहले मुस्लिम संगठनों ने सलमान पर कई बार फतवा भी जारी किया है। पहली बार लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में सलमान की मोम से बनी मूर्ति लगाए जाने पर और दूसरी बार सलमान को गणेश चतुर्थी पर पूजा करने के लिए, जबकि अभी हाल ही में उनके बारे में कहा गया है कि सलमान खान मुस्लिम कहने का हक़ खो चुके हैं।

अभी तक आपने बॉलीवुड के कई स्टार की फिल्मों में किसिंग सीन तो ज़रूर देखा होगा लेकिन सलमान इस समय बॉलीवुड का एक ऐसा अकेला स्टार है जिसने अपने पूरे फिल्मी करियर में किसी भी फिल्म में किसिंग सीन नहीं किया है। उनका ऐसा मानना है की इस तरह के सीन्स की वजह से परिवार के साथ फिल्म देखने में काफी ख़राब लगता है। आपको तो पता ही होगा कि फैशन के मामले में भी वो सब के स्टार हैं उन्होंने ही ‘फटी जींस’ का फैशन चलाया था। जो आज एक बड़ा फैशन माना जाट है लेकिन उनके अनुसार, वे मजबूरी में फटी जींस पहनते थे, लेकिन लोगों ने उसे फैशन बना लिया।

ये भी पढ़ें :-  बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ने रचाई एक मुसलमान लड़के से शादी, रखा इतना प्यारा नाम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान काफी विवादों रहते हैं। वर्षो पहले सलमान और रणबीर एक नाईट क्लब में एक दूसरे से उलझ बैठे थे और दोनों में मारपीट तक हो हुई थी। जिसके चलते अपने पिता सलीम खान के कहने पर उन्हें ऋषि कपूर के घर जाकर माफ़ी मांगनी पड़ी थी। इसी तरह से 2002 में उनकी कार ने रात में फुटपाथ पर सोए हुए चार व्यक्तियों को कुचल दिया था जिसमें से एक की मृत्यु हो गई थी।

लेकिन बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले स्टार सलमान खान के दिलदारी का तो हर कोई कायल है। उनके कई किस्से पूरे फ़िल्मी इंडस्ट्री में फेमस हैं। आपको शायद पता नहीं होगा कि फिल्म “दबंग 2” में आइटम सॉन्ग करने के लिए अभिनेत्री करीना कपूर ने पैसे नहीं लिए थे। जिसके बाद सलमान ने करीना को एक BMW गिफ्ट की थी। शायद ये बात आपको जानकार हैरानी होगी कि सलमान खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो फिल्मों में खुद शर्टलेस नजर आते हैं, लेकिन जब बात एक्ट्रेसेस के अंग प्रदर्शन की आती है तो सलमान यह बिलकुल पसंद नहीं करते। यही वजह है कि जब भी उन्हें कोई एक्ट्रेस छोटे या अजीबो-गरीब कपड़े पहने नजर आती है, वे उसे टोक देते हैं। जिसके चलते एक्ट्रेसेस इस बात को लेकर सलमान से काफी डरती भी हैं।

ये भी पढ़ें :-  सलमान नहीं बल्कि इस अभिनेत्री के कारण नहीं कर रही है कैटरीना शादी, नाम जानकर रह जायेंगे हैरान

वैसे तो सलमान खान एक “ट्राईजेमिनल न्यूरलजिया” नाम की बहुत बड़ी बीमारी है जिसमें चेहरे की नसों में बहुत दर्द होता है। इस बीमारी को सुसाइड डिसीज भी कहा जाता है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>