ऐसा विशाल मंदिर जहां करते हैं शेर सफाई

Mar 07, 2017
ऐसा विशाल मंदिर जहां करते हैं शेर सफाई

हम सब जानते हैं कि ज्यादातर मंदिरों में वहां पर उनके कार्यरत सफाई कर्मचारी ही वहां पर कार्य करते है। वही लोग मंदिर की साफ-सफाई आदि देखते हैं और कई कई जगह पर तो मशीनों तथा पुजारी लोगों के मंदिरों की साफ-सफाई करते हैं। मंदिरों की साफ-सफाई करना भी बहुत जरुरी है कहते हैं मंदिर में भगवान का वास होता है। जहां पर साफ-सफाई पूरी अच्छी तरह से रहेगी वही पर भगवान का वास होगा। आपने पहले कभी नहीं सुना होगा कि जहां पर शेर सफाई करते हैं।

नई दिल्ली से 25 किलोमीटर दूर असीरगढ़ एक जंगली पहाड़ पर आशा देवी का मंदिर स्थित है बताया जाता है कि इस मंदिर में अहीर नाम का युवक था जिसने यह मंदिर को बनवाया था। वही मुगल काल के समय पर इस मंदिर पर यह मान्यता है कि यहां पर हर रोज शेर आता है।
तथा वह अपनी पूंछ से मंदिर की सफाई करके फिर चला जाता है कुछ लोगों ने तो यहां तक दावा भी किया है कि असीरगढ़ पहाड़ी पर शेर को देखा तक गया है।

यह पहाड़ी असीरगढ़ रोड से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है आशा देवी मंदिर में नवरात्रि में भक्त जनों की बहुत भीड़ लगती है तथा कुछ लोग कहते हैं कि नवरात्र पर यहां पर आ के कोई मन्नते मांगने से वह पूरी हो जाती है।ऐसा माना जाता है कि यहां जो पेड़ लगा है उस पर लोग अपनी मन्नतें पेड़ पर कपड़ा बांधकर मानते हैं तथा यह भी कहा गया है कि यहां पर पत्थर के ऊपर पत्थर रखने से भी लोगों के मकान बनने के सपने पूरे हो जाते हैं यहां पर हर साल लाखों भक्तों का मेला लगता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>