यह है स्टूडेंट लाइफ जीने का, सबसे सही तरीका- जानिए

Feb 03, 2017
यह है स्टूडेंट लाइफ जीने का, सबसे सही तरीका- जानिए

अगर तो स्टूडेंट लाइफ सही से जी ली है उसके लिए तो पूरी जिंदगी खुशी से गुजरती है ।और अगर स्टूडेंट लाइफ को सही तरह से नहीं किया गया तो जिंदगी भर दुख और निराशा भरी जिंदगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

स्टूडेंट लाइफ सही तरीक तरह से जीने के जबरदस्त टिप्स
सुबह जल्दी उठे
अपने यह बात जरुर सुनी होगी कि अगर दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा निकलता है ।यकीन मानिए यह सब कहने की ही बात नहीं है बल्कि सौ प्रतिशत सच बात है। आज जितनी भी सक्सेसफुल लोग हैं आओ अगर उनके बारे में थोड़ा रिसर्च करें तो आपको पता चलेगा कि हर सफल इंसान की यह आदत होती है कि वह सुबह जल्दी उठता है ।

वॉकिंग ,जोगिंग, रनिंग ,योगा ,मेडिटेशन
हर रोज थोड़ी देर कसरत करने से शरीर एकदम फिट रहता है ।और अगर आप फ्री रहते हैं तो आप सभी काम अच्छे से कर पाते हैं। आपके अंदर हमेशा चुस्ती और फुर्ती रहती है। और स्टूडेंट लाइफ में हर पल एक्टिव रहना काफी जरुरी है ।थोड़ी सी कसरत से आपका डाइजेशन और इम्यूनिटी भी काफी अच्छी अच्छी हो जाती है ।
अच्छी कसरत और इम्यूनिटी आपको हर तरह की बीमारी से बचाती है ।

बैलेंस डाइट
इस लाइफ में प्रॉपर डाइट का होना बहुत जरूरी है दिन में कम से कम तीन टाइम खाना जरूर खाएं । सुबह से खाना ,सुबह का खाना सबसे जरूरी है ।क्योंकि सुबह ना खाने से ज्यादा भूख लगती है ।और उसके बाद आप जब खाते हो तो ज्यादा खा लेते हो ।जो कि आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है।

अपनों से बड़ों का आदर करें
अच्छा आचरण बनाने के लिए अपनों से बड़ों का आदर करना सबसे जरूरी है ।हमेशा सुबह सबसे पहले अपने माता पिता को नमस्ते करें। अपने दादा-दादी या नाना-नानी को जो भी आपके पास हो उनकी इज्जत करें ।अगर उन्हें किसी चीज की जरूरत है तो उन्हें लाकर दे। हमेशा उनसे खुशी खुशी मन से स्माइल के साथ बात करें ।फ्री टाइम में कम से कम थोड़ी देर अपने घर के बुजुर्ग के साथ टाइम बिताने से आपको बेहद खुशी मिलेगी ।

अपने काम हमेशा पूरा रखें
अगर आपको लाइफ में सक्सेस फुल होना है। तो अपना काम हमेशा आप पर पूरा करें ।अपने काम को अगर आप टाइम पर किया करेंगे तो आपको कभी भी काम की टेंशन नहीं होगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>