इस तरह घर में बनाए स्ट्रॉबेरी चीज केक

May 16, 2017
इस तरह घर में बनाए स्ट्रॉबेरी चीज केक

सभी लोगों को केक तो बहुत पसंद होगा लेकिन आज हम आपको स्ट्रॉबेरी केक कैसे बनाते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि बच्चों को बहुत पसंद होता है गर्मियों की छुट्टियों में आप इसे आराम से बनाकर बहुत कम समय में अपने बच्चों को सर्व कर सकते हैं। जिससे कि वह भी बहुत खुश हो जाएंगे जी हां इसको बनाने के लिए आपको जरुरी सामग्री चाहिए।

200 ग्राम चीज

200 ग्राम विपिन क्रीम

200 ग्राम मारी बिस्कुट

10 से 12 स्ट्रॉबेरी जोकि मैश करी हुई हो

आधा चम्मच आइसिंग शुगर

एक बड़ा चम्मच वैनिला एसेंस

3 बड़े चम्मच मक्खन

8 इंच का स्प्रिंग फ्रॉम

यह सब सामग्री जरूरी है जो कि सबसे पहले आप मारी बिस्कुट को ले उसके पैकेट को खोलें और उसको अच्छे से तोड़कर मिक्सी में डालकर पाउडर सा बना लें क्योंकि उसका पाउडर बहुत जरूरी है। बिस्कुट के पाउडर में पिघला हुआ मक्खन मिला लें एक बर्तन में बराबर से इसे फैला कर दबा दें और फ्रिज में आधे घंटे के लिए सेट होने के लिए रख दें। ताकि यह अच्छे से तैयार हो जाए उसके बाद विपिन क्रीम को अच्छे से फेट के आने के बाद फ्रिज में 1 घंटे के लिए सेट होने के लिए उसे भी रख दें।

तभी आपका केक बहुत स्वादिष्ट बन पाएगा उसके बाद क्रीम चीज़ को आइसिंग शुगर डालकर हल्का ब्राउन होने तक फेट ले जब वे हल्का ब्राउन हो जाए तो उसको छोड़ दें 4 बड़े चम्मच व्हिप क्रीम या पिंक कलर है थोड़ा स्ट्रॉबेरी क्रश डालकर मिलादे स्ट्रॉबेरी क्रश पाइपिंग पिगमेंटेशन लगाकर क्रीम भरदे क्रीम चीज़ में विपिन क्रीम डालकर मिला दें। अब इसमें स्ट्रॉबेरी क्रश और वनीला एसेंस डाल कर मिला दे अब आप पहले से सेट बिस्कुट के ऊपर सारा मिश्रण डालकर फैला दें पाइपिंग बैग में भरी हुई क्रीम से अपने मनपसंद डिजाइन बना ले या फिर जैसा आप जैसा सजना चाहते हैं उसे सजा ले।

अब कटी हुई स्ट्रॉबेरी से उसे सजा ले फ्रिज में 6 से 8 घंटे के लिए सेट होने के लिए रख दें अगर आपके पास स्प्रिंग फॉर्म नहीं है तो केक को छोटे-छोटे बाउल में सेट करें जिससे कि आपको सर्व करने में आसानी होगी क्योंकि केक को नॉर्मल प्रेक्टिस से निकालना थोड़ा मुश्किल होता है आपके को फिर से निकालकर काट के सर्व करें और खा कर देखें।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>