बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं होंगे स्टॉर्क, ओकीफ

Jun 17, 2017
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं होंगे स्टॉर्क, ओकीफ

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज-मिशेल स्टॉर्क और स्टीव ओकीफ को इस साल अगस्त में बांग्लादेश के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।

भारत दौरे के दौरान पैर में फ्रैक्चर के कारण क्रिकेट जगत से बाहर हुए स्टॉर्क ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट से टीम में वापसी की थी। हालांकि, वह चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए थे। इस कारण उन्हें 23 नवम्बर से शुरू हो रहे एशेज सीरीज की शुरुआत से पहले पूरी तरह से फिट होने के लिए आराम दिया गया है।

ये भी पढ़ें :-  विराट की शादी से टूटा इस खूबसूरत महिला क्रिकेटर का दिल, कभी किया था सरेआम प्रपोज

आस्ट्रेलिया टीम के फिजियो डेविड बेकले ने कहा, “स्कैन से पता चला है कि उनके पैर का फ्रैक्चर ठीक नहीं हुआ है। इस कारण, वह अब पूरी तरह से आराम करेंगे, ताकि सितम्बर में भारत दौरे के लिए और एशेज सीरीज के लिए वह पूरी तरह से ठीक हो सकें।”

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश दौरे के लिए हिल्टन कार्टराइट को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। उनके अलावा, आस्ट्रेलिया टीम में दो और हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन अगर शामिल हैं।

ओकीफ को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल न करने का कारण आस्ट्रेलिया टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने उनकी खराब फॉर्म को बताया है।

ये भी पढ़ें :-  सबसे छुपकर 6 साल तक युवी की "बहन" को डेट किया था टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी

ट्रेवर का कहना है कि पुणे में भारत के खिलाफ ओकीफ ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन इसके बाद बाकी तीन टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन खराब रहा।

भारत दौरे पर एक भी टेस्ट मैच न खेलने के बावजूद उस्मान ख्वाजा को आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश दौरे से पहले आस्ट्रेलिया 22 और 23 अघस्त को फातुल्लाह में दो अभ्यास मैच खेलेगा।

इसके बाद बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 27 से 31 अगस्त तक ढाका और दूसरा टेस्ट मैच चार से आठ सितम्बर तक चटगांव में खेला जाएगा।

आस्ट्रेलिया टीम : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर (उप-कप्तान), एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, पैट कमिंस, पीटर हैंड्स्कॉम्ब, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश हाजलेवुड, उस्मान ख्वाजा, नेथन लॉयन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिनसन और मैट रेनशॉ।

ये भी पढ़ें :-  ये हैं ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स जिनका ‘पहला प्यार’ रह गया अधूरा, किसी की हो गई मौत तो किसी ने दिया धोखा
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>