वैध बूचड़खानों में भी बंद हो जानवरो को काटना, बंद करो सभी बूचड़खाने- आजम खान

Mar 28, 2017
वैध बूचड़खानों में भी बंद हो जानवरो को काटना, बंद करो सभी बूचड़खाने- आजम खान

पूर्व समाजवादी सरकार में मंत्री आजम खान ने प्रदेश में बूचड़खानों पर हो रही कार्यवाही पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने देश के सभी बूचडखानो को बंद करने की मांग करते हुये कहा कि जानवरो की हत्या करना गलत है। मैं तो पहले से कहते आ रहा हूँ। की देश के सभी बूचड़खाने बंद होने चाहिए। इस दौरान आजम खान ने सभी मुस्लिमो से मांस छोड़ देने की अपील की।

योगी सरकार आते ही अवैध बूचड़खानों पर कार्यवाही शुरू है। प्रदेश के सभी अवैध बूचड़खानों को बंद कराया जा रहा है साथ ही सरकार का कहना है कि वैध बूचडखानो को बंद नही कराया जायेगा उनको डरने की जरुरत नहीं है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के मीट व्यापारी सकते में है। उनके कारोबार पर बुरा असर पड़ा है जिससे वो पिछले तीन दिन से प्रदेशव्यापी हड़ताल पर है।

आजम खान ने योगी सरकार के वैध बूचडखानो पर कार्यवाही नही करने के फैसले पर नाराजगी जाहिर कि कहा की यह वैध और अवैध बूचडखाना क्या होता है। बूचडखाने सभी एक जैसे होते है। उसमे भी जानवर ही कटते है। इसलिए अगर आप कहते है की जानवरो का काटना गलत है तो वैध बूचडखानो में जानवर काटना सही और अवैध बूचडखानो में गलत कैसे हो सकता है। मैं लम्बे समय से कहता आया हूँ की सभी बूचडखानो को पुरे तरीके से बंद कर देना चाहिए। इसलिए क़ानूनी रूप से भी किसी भी जानवर को काटने की इजाजत कैसे दी जा सकती है।

गौहत्या पर भी पूरे देश में प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए आजम खान ने कहा की कुछ प्रदेशो जैसे केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में गौहत्या क़ानूनी है , लेकिन दुसरे राज्यों में ऐसा नही है. इसलिए पूरे देश में ही गौहत्या पर रोक लगनी चाहिए। साथ मैं मुस्लिमो से कहना चाहूँगा की वो मांस खाना बंद कर दे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>