फिलिस्तीन में रमज़ान के दिनों में पानी सप्लाई पर रोक

Jun 15, 2016

इज़राइल ने रमज़ान के दिनों में पानी सप्लाई पर रोक, इज़राइल की वाटर कंपनी ने मेकोरोत, जो की अधिकतर नोर्थेर्न वेस्ट किनारे को पानी पहुंचता हैं, ने वाटर सप्लाई रमज़ान के शुरुआती दिनों से रोक दी हैं।

वाटर कंपनी इज़राइली कॉलोनीज को प्राथमिकता देते हुए सारा पानी उनको पहुंचा रही हैं. जबकि फिलीस्तीन के शहरों, कस्बों और गांवों में पानी की सेवा नियमित तौर पर कम या प्राप्त ही नहीं हो रही हैं। मेकोरोत वाटर कंपनी सभी वेस्ट बैंक और कुओ के पानी को संचालित करता हैं, ने यह तय कर लिया है की किसको पानी मिलेगा और किसको नहीं मिलेगा. आपको बता दे यह वाटर कंपनी इज़राइल की राष्ट्रीय जल कंपनी हैं, जिसने फिलिस्तीन के जेनिन टाउन को पानी सप्लाई करना बंद कर दिया हैं. जिसके कारन फिलिस्तीन के हजारवीं लोग शहर छोड़ कर जा रहे हैं.

तो वही जेनिन सिटी के मेयर रघेब अल-हज हस्सन ने बताया कि , ‘बिना किसी लागेल नोटिस के ऐसे पानी कि सप्लाई बंद करना एक तरह का परलहय हैं, निवासी बुरी तरह से रमज़ान के इस समय में पीड़ित हैं.”

कसबे में पानी कि पूर्ती करने के लिए यहाँ के रहने वाले निवासी अपनी निजी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पानी के टैंक खरीदने पर मजबूर हो गए, पानी कि किल्लत को पूरा करने के लिए $ 64 जोड़ा व्यय कई परिवारों के लिए एक वित्तीय बोझ है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>