स्टीव स्मिथ ने कोहली और पुजारा को छोड़ा पीछे, आईसीसी का ये अवार्ड किया अपने नाम

Dec 26, 2017
स्टीव स्मिथ ने कोहली और पुजारा को छोड़ा पीछे, आईसीसी का ये अवार्ड किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के पहले ही दिन अर्धशतक बनाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को एक बड़ा जोरदार झटका दिया है। स्मिथ, विराट और पुजारा एक बड़े अवार्ड की रेस में है। आपको बता दे कि आईसीसी के सालाना पुरस्कारों का ऐलान कुछ ही दिन बाद होगा। अब ये देखना है कि इन तीनो में से 2017 ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार किसे मिलेगा।


आपको बता दे कि पिछले काफी समय से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अपनी फॉर्म को लेकर जूझ रहे थे। जिससे करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को ऐसा लग रहा था की इस बार 2017 का सबसे बड़ा अवार्ड विराट कोहली या चेतेश्वर पुजारा में से किसी एक को मिलेगा। लेकिन स्मिथ ने पर्थ में 239 रनकी बड़ी पारी खेलकर अपने आपको इस अवार्ड के लिए फिरसे प्रबल दाबेदार बना लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस साल 2017 में दक्षिण अफ्रीका के डी एल्गर भी इस होड़ में शामिल है। और दक्षिण अफ्रीका को 2017 के आखिरी तक ज़िम्बाब्वे से एकमात्र टेस्ट खेलना है,और उनके पास भी इस अवार्ड को जीतने का मौका है।

ये भी पढ़ें :-  युवराज सिंह की पत्नी हेज़ल ने शेयर की ऐसी तस्वीर जिससे लोगो ने जमकर उड़ाया युवराज का मज़ाक


आपकी जानकारी लिए बता दे कि साल 2017 में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के नाम हो गए है। वह 2017 में तक़रीबन 1200 रन बना चुके है और उनके पास अभी और रन बनाने का मौका है। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन पुजारा के नाम है उन्होंने इस साल 1140 रन बनाये है। जो दूसरे नंबर पर है। और वही तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के डी एल्गर है उन्होंने 1097 रन बनाये है। वो अभी भी इस अवार्ड के लिए होड़ में है। चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली है जिन्होंने इस साल 1059 रन बनाये है। जबकि पांचवें और छठवे नंबर पर श्रीलंकाई खिलाड़ी है डी करुणारत्ने 1031 रन और डी चंडीमल 1003 रन के साथ। बहरहाल कंगारू कप्तान मेलबर्न में बड़ी पारी खेलकर 2017 का समापन बढे स्कोर से करना चाहेंगे, और अपने आपको इस अवार्ड की दाबेदारी के लिए और मजबूत करेंगे। और ऐसा लग भी रहा है कि साल 2017 टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें :-  रोहित शर्मा की तस्वीर पर कमेंट करके बुरे फसें चहल, रोहित की पत्नी ने दिया करारा जवाब
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>