शाहरुख को हिरासत में लिए जाने पर अमेरिकी राजदूत ने मांगी माफी

Aug 12, 2016

भारत में अमेरिका के राजदूत रिचर्ड वर्मा ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर दो घंटे से ज्यादा समय तक हिरासत में रखे जाने पर उनसे माफी मांगी है.

वर्मा ने कहा है कि अमेरिका यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है कि ऐसा दोबारा न हो.
ट्विटर पर वर्मा के कमेंट को शाहरूख ने सराहा और उनकी ओर से चिंता जताए जाने पर उनका धन्यवाद भी किया.
वर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘शाहरुख खान, लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर हुई परेशानी के लिए खेद है. हम यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं कि ऐसा दोबारा न हो. आपका काम अमेरिका के लोगों समेत लाखों लोगों को प्रेरित करता है.’’

Sorry for the trouble at LAX . We are working to ensure it doesn’t happen again. Your work inspires millions, including in the US.

— Rich Verma (@USAmbIndia)

शाहरुख ने ट्वीट किया था कि उन्हें लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया लेकिन यह बात स्पष्ट नहीं है कि यह घटना कब की है?
वर्मा के ट्वीट का जवाब देते हुए शाहरूख ने कहा, ‘‘कोई परेशानी नहीं सर, प्रोटोकॉल का सम्मान करता हूं और खुद को उससे ऊपर रखे जाने की उम्मीद नहीं करता. इसमें बस थोड़ी असुविधा है. आपकी चिंता के लिए शुक्रिया.’’

No trouble sir, respect the protocol & not expecting 2 b above it. It’s just a tad inconvenient. Thx for ur concern.

— Shah Rukh Khan (@iamsrk)

पिछले सात साल में यह तीसरी बार है, जब अमेरिका के हवाईअड्डों पर शाहरुख को अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों ने रोका है.
इस घटना के बाद शाहरुख ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी निराशा का इजहार किया था.
अभिनेता ने ट्वीट किया था, ‘‘(दुनिया में हालात के मद्देनजर) मैं सुरक्षा को समझता हूं और उसका सम्मान करता हूं लेकिन अमेरिकी आव्रजन में हर बार हिरासत में लिया जाना बेहद परेशान करने वाला है.’’

I fully understand & respect security with the way the world is, but to be detained at US immigration every damn time really really sucks.

— Shah Rukh Khan (@iamsrk)

अमेरिकी विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया की सहायक मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने भी हवाईअड्डे पर शाहरुख को पेश आई ‘परेशानी’ के लिए माफी मांगी थी.
निशा ने ट्वीट किया, ‘‘आपको हवाईअड्डे पर हुई परेशानी के लिए मुझे खेद है. यहां तक कि अमेरिकी राजनयिकों को भी अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ता है.’’

Sorry for the hassle at the airport, – even American diplomats get pulled for extra screening!

— Nisha Biswal (@NishaBiswal)

अप्रैल, 2012 में आव्रजन अधिकारियों ने खान को न्यूयार्क के पास व्हाइट प्लेन्स हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया था. उन्हें दो घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया था. वर्ष 2009 में, उन्हें न्यू जर्सी के नेवार्क हवाईअड्डे पर लगभग दो घंटे तक हिरासत में रखा गया था.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>