खेल मंत्री ने प्रीमियर फुटसाल को बढ़ावा देने का दिया आश्वासन

Mar 09, 2017
खेल मंत्री ने प्रीमियर फुटसाल को बढ़ावा देने का दिया आश्वासन

प्रीमियर फुटसाल के दूसरे सीजन की शुरुआत से पहले महान फुटबाल खिलाड़ी लुइस फिगो तथा रायन गिग्स, फुटसाल के पेले माने जाने वाले फैलकाओ सहित फुटसाल से जुड़े अधिकारियों ने गुरुवार को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल से मुलाकात की। गोयल ने प्रीमियर फुटसाल को बढ़ावा देने का आश्वासन दिया।

प्रीमियर फुटसाल टूर्नामेंट के दूसरे सीजन की घोषणा गुरुवार को ही की गई। इसके साथ ही एक नई पहल लांचपैड को भी लांच किया गया, जिसके जरिए युवाओं को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटसाल खिलाड़ियों और फुटबाल दिग्गजों के साथ खेलने का अवसर मिलेगा।

इस नए सीजन के साथ ही इसमें मैच के आयोजन दिनों की संख्या को आठ से बढ़ाकर 14 कर दिया गया है, वहीं मैचों का संख्या 15 से 27 कर दी गई है। इस नए सीजन का आयोजन देश के तीन जगहों पर होगा।

खेल मंत्री से मुलाकात करने वालों में फिगो, फैलकाओ (फुटसाल के भावी उपाध्यक्ष) और गिग्स के अलावा प्रीमियर फुटसाल के चेयरमैन तथा प्रोमोटर जेवियर ब्रीटो, कार्यकारी निदेशक विमला ब्रीटो, महाप्रबंधक दिनेश राज, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक (व्यापार रणनीति) अभिनंदन बालसुब्रमण्यम, वित्त तथा अनुपालन निदेशक नित्याश्री सुब्बन शामिल थीं।

प्रीमियर फुटसाल के महाप्रबंधक दिनेश राज ने कहा कि खेल मंत्री ने प्रीमियर फुटसाल के प्रोमोटरों के इस प्रयास को काफी सराहा और इसे बढ़ावा देने का आश्वासन दिया। साथ ही खेल मंत्री ने आने वाले सीजन के लिए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दीं।

प्रीमियर फुटसाल का सीजन 1 काफी सफल रहा था। इसे पूरी दुनिया में 6.1 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा। यह टूर्नामेंट भारत के अलावा ब्रिटेन, मध्यपूर्व, यूरोप, दक्षिण अमेरिका तथा दक्षिण पूर्व एशिया के क्षेत्रों में प्रसारित किया गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>